Top 13 illegal android apps जो Google Play Store पर मौजूद नहीं है

नमस्कार दोस्तों, स्वागत है आपका हमारे इस लेख में, दोस्तों इस लेख में हम आपको बताएंगे कि Top 13 illegal android apps के बारे में जो गूगल पर से बैन हैं। कुछ app को इसलिए बैन किया गया है क्योंकि वो app गूगल के गाइडलाइंस का पालन नहीं करते थे। और अवैध कांटेक्ट को अपने app में दिखाते थे तो कुछ app ऐसे हैं जिनको इस्तेमाल करने से डाटा लीक होने की खबरें आती थी। तो दोस्तों आपको सारे 13 illegal android apps के बारे में जाना है तो कृपया आप हमारे इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े ताकि आपको उन 13 illegal android apps के बारे मे पूरा जानकारी मिले। दोस्तों हम लोग इस आर्टिकल में है पूरा विस्तार से apps बारे में जानेंगे कि वह लोग क्यों illegal android apps के लिस्ट में शामिल हुए और उन्हें Google Play Store से बैन क्यों किया गया। तो मित्रो आप बने रहिए हमारे इस आर्टिकल के साथ और चलिए आप जानते हैं उन सारे illegal apps के बारे में

Top 13 illegal android apps जो  Google Play Store पर मौजूद नहीं हैं:-

दोस्तों इस apps को जानने के बाद हमें आपसे अनुरोध है कि कृपया इन  ऐप को डाउनलोड ना करें क्योंकि यह ऐप काफी खतरनाक है और आपके personal data लिख कर सकते हैं।  तो  दोस्तों चलिए जानते हैं इन सारे Top 13 illegal android apps के बारे में  जो  Google Play Store पर मौजूद नहीं हैं।

1. ShowBox app

यह ShowBox एप्लिकेशन उपयोगकर्ताओं को सीधे अपने एंड्रॉइड डिवाइस के साथ टीवी शो  और फिल्में देखने की अनुमति देता है। इन टीवी शो और फिल्मों का आनंद लेने के लिए आपको भुगतान करने की कोई आवश्यकता नहीं है। लेकिन, यह ShowBox app को अवैध कैसे कर दिया गया है? जो भी वीडियो सामग्री को प्रत्यक्ष स्रोतों से स्ट्रीम किया जाता है वह बगैर लाइसेंस लिए हुए दिखाया जाता था जिसके वजह से उन टीवी शो और फिल्मों केस करने लगे उसके बाद इस इस ShowBox ऐप को Google Play Store पर से प्रतिबंधित कर दिया गया।

2. Sarahah Messaging App

साराह एक साधारण मैसेजिंग ऐप था जो 2016 में शुरू किया गया था। यह मैसेजिंग ऐप इतना लोकप्रिय हो गया इस मैसेजिंग ऐप में आप गुमनाम रूप से संदेश कैसे भेज सकते हैं। मतलब, किसी व्यक्ति की पहचान जाने बिना किसी को भी एक संदेश भेजा जा सकता है।

दुर्भाग्य से, 2 वर्षों के बाद  2018  में की app शीर्ष नंबर 1 स्थान पढ़ रहा उसके बाद से मैसेजिंग ऐप की लोकप्रियता कम हो गई।  क्योंकि इसे Google Play store पर से हटा दिया गया था

इस मैसेजिंग ऐप का अधिकतर इस्तेमाल बदमाशी और गलत कामों के लिए किया जा रहा था। app के डेवलपर्स ने संदेशों को फ़िल्टर करने और उपयोगकर्ताओं को ब्लॉक करने के लिए एक सुविधा जोड़कर इस मुद्दे को हल करने का प्रयास किया, लेकिन यह कदम उन बदमाशी और गलत कामों को रोकने के लिए पर्याप्त नहीं था।

जिस फीचर ने इस मैसेजिंग ऐप को लोकप्रिय बनाया, वह वही फीचर था। जिसके वजह से उसे Google Play Store पर से प्रतिबंधित  कर दिया गया क्योंकि बस उस मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल बदमाशी और गलत कामों के लिए किया जाता था।

अंत में, Google Play store ने  उस ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया। उन्हें एक बच्चे के माता-पिता से याचिका मिली, जिसे  इस  मैसेजिंग ऐप पर धमकाया जा रहा था। इसके अतिरिक्त, Google Play store को ऐसी रिपोर्टें मिलीं कि ऐप चुपचाप उपयोगकर्ता की संपर्क पता पुस्तिका चुरा रहा है।

उसके बाद जून 2019 में, यह मैसेंजर ऐप पूरी तरह से Google Play Store पर से प्रतिबंधित हो गया। app के डेवलपर्स ने ऐप और इसकी कार्यक्षमता के लिए समर्थन खत्म  कर दिया है।

3. Aptoide

जाहिर है, एक ऐप जो Apple app store की तरह काम करता है वह अभी के समय में अवैध है और Google Play store नीतियों द्वारा Play Store पर प्रतिबंधित है। ऐसे ऐप का एक  सबसे अच्छा उदाहरण app Aptoide है। यदि आप इस Aptoide ऐप को इंस्टॉल और डाउनलोड करते हैं, तो आपको ऐसे कई ऐप प्रस्तुत किए जाएंगे जिन्हें आप इंस्टॉल और  डाउनलोड कर सकते हैं।

हम सभी को इस तरह के ऐप से बचने की पुरजोर सलाह देते हैं। आपको ऐप्स डाउनलोड करने के स्रोत के रूप में केवल Google Play store पर विश्वास करना चाहिए। क्यों किया कोई भी ऐसे ऐप को सपोर्ट नहीं करता है जो  किसी भी तरह के बुरा या illegal कांटेक्ट प्रोवाइड करते  हैं।

4. CreeHack app

यह CreeHack app आपको मुफ्त में इन-ऐप खरीदारी प्राप्त करने का लाभ देता है। आपको केवल CreeHack app को सिर्फ सक्रिय करना है, और अब आप जो चीज चाहें वो चीज प्राप्त कर सकते हैं। यही कारण है कि यह है गूगल प्ले स्टोर पर पूरी तरह से प्रतिबंधित है।  अब आप इसे गूगल प्ले स्टोर पर नहीं देख सकते हैं और नहीं डाउनलोड कर सकते हैं।

5. Girls Around Me app

यह Girls Around Me app ने गूगल की एपीआई पॉलिसी का उल्लंघन किया है। इसमें एक भू-स्थान फीचर्स या उपकरण मौजूद है जो आपको लोगों को उनके फेसबुक पोस्ट या किसी और social media चेक-इन के माध्यम से आपको द्वारा किया सारे deta को lake करता है। और उसके बाद, आप फ़ेसबुक app के माध्यम से उनसे तुरंत जुड़ सकते हैं।

क्या काफी डरावना है इसलिए इसे आज के वक्त में गूगल प्ले स्टोर पर पूरी तरह से बैन कर दिया गया है।

6. Terrarium TV

यह Terrarium TV में नेटफ्लिक्स app जैसा ही इंटरफेस है। Terrarium TV में आपकी सारी पसंदीदा टीवी शो और फिल्में उपलब्ध हैं। इसके अलावा, यह आपको वीडियो सामग्री को सहेजने और डाउनलोड करने की अनुमति देता है ताकि आप इसे ऑफ़लाइन अपने फोन मे देख सकें। यदि आप कोई यात्रा पर हैं, तो आप अपनी फोन मे डाउनलोड की गई फिल्मों या टीवी शो को कभी भी स्वतंत्र रूप से देख सकते हैं।

7. Secret SMS Replicator app

पहले सारी app की तरह यह Secret SMS Replicator app भी एक डरावना ऐप है जो वास्तव में आपकी गोपनीयता जानकारी को प्राप्त करेगा। यह Secret SMS Replicator app की मदद से आपके xboyfriend  या xgirlfriend, को आपकी गोपनीयता जानकारी  के डिटेल दे सकता है। और आपके बारे में बहुत सारी जानकारी दे सकता है। जिसे आप किसी से छुपाए होते हैं।

Secret SMS Replicator app स्पाइवेयर के रूप में काम करता है जिसे आप अपने उसके  एंड्रॉइड मोबाइल फोन पर इंस्टॉल कर सकते हैं और यह पृष्ठभूमि में किसी का ध्यान नहीं जाएगा। जब आप Secret SMS Replicator app को सक्षम करते हैं, तो  उसके फोन पर आने वाले सभी संदेशों को आपके मोबाइल नंबर पर भेज दिया जाएगा।

जब आप इस Secret SMS Replicator app के शिकार होते हैं तो यह वास्तव में एक  परेशानी और चिंता का विषय होगा। शुक्र है कि यह Google Play Store पर अभी  प्रतिबंधित कर दिया गया है। इस ऐप को कोई Google Play Store पर से डाउनलोड नहीं कर सकता है

8. Royal Likes – Unlimited Instagram Likes

Royal Likes – Unlimited Instagram Likes जैसा कि इसका नाम से ही पता चलता है कि इस ऐप से आप Unlimited Instagram Likes बढ़ा सकते हैं। दोस्तो यदि आप Instagram app पर अधिक से अधिक लाइक और फॉलोअर्स हासिल करना चाहते हैं, तो Royal Likes app आपके यह समस्या को हल कर सकता है। आपको अधिक फॉलोअर्स हासिल करने के लिए Royal Likes app मे सिक्के कमाने होंगे और कार्यों को पूरा करना होगा। उसके बाद उनसे क्यों से आप अपना इंस्टाग्राम के फॉलोअर्स बढ़ा सकते हैं और लाइक भी बढ़ा सकते हैं। 

हालाँकि, यह Royal Likes app भी उन अवैध Android ऐप्स में से एक है। जो गूगल प्ले स्टोर पर प्रतिबंधित है। और इस ऐप में आपको लाइक और फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए  इसके लिए आपको अपने official Instagram account इस app में लॉग इन करना होगा, तभी आप अपने  इंस्टाग्राम अकाउंट पर लाइक और फॉलोअर्स बढ़ा सकते हैं।  दोस्तों इस तरह के ऐप्स को अपना ऑथेंटिकेशन और क्रेडेंशियल देना जोखिम भरा है। इसमें आपका Instagram account हमेशा के लिए hack हो सकता है या ban हो सकता है

9. Lucky Patcher

Lucky Patcher app क्रीहैक app के समान है, Lucky Patcher आपको प्रीमियम सुविधाओं को बिल्कुल मुफ्त में बनाने के लिए कुछ apps को संशोधित करने देता है जो आमतौर पर खर्च होंगे या उपयोग करने के लिए कुछ पैसे की आवश्यकता होगी।

जो चीज इस Lucky Patcher ऐप को लोकप्रिय बनाती है वह है बिना कोई रूटिंग की आवश्यकता। हालाँकि, एक अच्छे ऐप को संशोधित करना जो किसी निश्चित सुविधा  या  वस्तु के उपयोग के लिए पैसा लेता है, बिल्कुल रूप से अवैध है क्योंकि इस कार्य को चोरी माना जाता है। इसलिए इस ऐप को अवैध ऐप के कैटेगरी में डाल दिया गया हैं। यह Lucky Patcher app गूगल प्ले स्टोर पर पूरी तरह से प्रतिबंधित है इसलिए इस Lucky Patcher ऐप को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड नहीं कर सकते हैं

10. AndroDumperr app

यह अवैध एंड्रॉइड AndroDumperr ऐप आपको किसी भी एंड्रॉइड डिवाइस पर वाईफाई पासवर्ड (Wi-Fi password) हैक करने की अनुमति देता है। इस AndroDumperr app के मदद से आप  किसी के भी वाईफाई पासवर्ड हैक कर सकते हैं। यह AndroDumperr app वास्तव में तब काम करता है जब आप सही वाईफाई राउटर (Wi-Fi router) से जुड़ते हैं  तब आप इस ऐप के फीचर्स का उपयोग कर सकते हैं।  और यही कारण है कि यह AndroDumperr ऐप अभी वर्तमान में Google Play Store पर प्रतिबंधित है। आप इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड नहीं कर सकते हैं

11. TubeMate app

TubeMate app अपने यूजर्स को सीधे अपने स्मार्टफोन में YouTube वीडियो डाउनलोड करने की अनुमति देती है। जिसकी वजह से TubeMate app बहुत जल्द ही लोगों के बीच  लोकप्रिय हो गया। लेकिन हम सभी लोग जानते हैं कि गूगल किसी को YouTube वीडियो डाउनलोड करने की कोई भी अनुमति नहीं देता हैं। गूगल चाहता है कि सभी लोग यूट्यूब के वीडियो सिर्फ स्ट्रीमिंग करें। यही कारण है कि इसे गूगल ने Google Play Store से ban या प्रतिबंधित कर दिया। वैसे तो TubeMate app अभी गूगल प्ले स्टोर पर बैन है लेकिन आप इसे किसी वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं और इसे इस्तेमाल कर सकते हैं।

12. Fortnite by Epic Game

यह Epic Games’ Fortnite, app दुनिया में काफी प्रसिद्ध गेमों में से एक हैं। लेकिन  आपको जानकर हैरानी होगी कि या अभी प्ले स्टोर पर पूरी तरह से प्रतिबंधित है ऐसा इसलिए है क्योंकि गूगल प्ले स्टोर के अनुसार आप किसी app के माध्यम से लोगों से डायरेक्ट पैसे की  मांग नहीं कर सकते हैं। लेकिन इस ऐप में बहुत सारे ऐसे चीज है जिसे  लोगों को खरीदना पड़ता है और फिर इस गेम को खेलना पड़ता हैं। जबकि यह गूगल Play Store के  नियम के बिलकुल खिलाफ हैं। यही कारण है कि Epic Games’ Fortnite, app को गूगल प्ले स्टोर से बैन किया गया हैं। 

13. Amazon UnderGround

दोस्तो क्या आपको पता है कि अमेज़न का Google Play Store का बिलकुल क्लोन अमेज़न अंडरग्राउंड है। अगर हम सरल शब्दों में समझे तो, अमेज़ॅन अंडरग्राउंड आपको कई सारे अलग अलग तरह के ऐप और गेम जैसे एप्प्स को डाउनलोड करने की अनुमति लगभग Play Store जैसा देता है। चूंकि इस ऐप को Play Store पर लाना Google के नियमों के बिल्कुल सख्त खिलाफ था, इसलिए इसे Play Store पर से हटा दिया गया था। हालाँकि, यह अमेज़न की वेबसाइट से गाइस कुछ  भी मुफ्त में उपलब्ध है।

अमेज़ॅन अंडरग्राउंड App Store को अच्छे तरह से बंद करने के बाद से, जो “पूरी तरह से मुफ्त” apps को आपके लिए पेश करता है, अमेज़ॅन ने इसे Android के लगभग सभी उपयोगकर्ताओं और यूज़र्स के लिए एक नए अमेज़ॅन AppStore  के साथ इसे app में बदल दिया है। नया ऐप पूरी तरह से अधिक नेत्रहीन उन्मुख, स्मूथ और आसानी से इंटरफ़ेस के साथ अपडेट इसे अच्छे तरह से upload किया गया है।

illegal android apps कैसे डाउनलोड करें?

अब हम लोग यह तो जानिए कि कौन-कौन से illegal android apps गूगल प्ले स्टोर पर प्रतिबंधित है। वे apps तो थे मजेदार लेकिन  आप उन्हें गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड नहीं कर सकते हैं। लेकिन अगर आप चाहते हैं कि हम उस illegal android apps डाउनलोड करें तो  चलिए हम जानते हैं कि उन illegal android apps को आप कैसे डाउनलोड कर पाएंगे

illegal android apps डाउनलोड करने के लिए आपको अपना एंड्रॉइड डिवाइस सेट करना होगा। आपको वे सारे illegal android apps Google पर मिल सकते हैं ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप गूगल पर जाएं और उसके नाम के साथ apk को सर्च करें । उसके बाद आपके सामने उस एपीके डाउनलोड वाला वेबसाइट आ जाएगा आप उस पर साइट पर जाकर उन illegal android apps को डाउनलोड कर सकते हैं जो गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं हैं और जिले गूगल प्ले स्टोर पर प्रतिबंधित किया गया है। आप उन ऐप को apk version मे डाउनलोड कर सकते हैं और उसे इंस्टॉल करके अपने मोबाइल फोन में चला सकते हैं। ध्यान रहे इस एप्स को इस्तेमाल करने से आपका प्राइवेट डाटा लीक हो सकता है

Conclusion :-

मित्रों हमें उम्मीद है कि आपको हमारा यह लेख पसंद आया होगा और आप इस लेख से illegal android apps के बारे में जान गए होंगे और यह भी जान गए होंगे कि यह illegal android apps Google Play Store से ban क्यों किए गए हैं। दोस्तों इस आर्टिकल में हमने पूरा 13 illegal android apps के बारे मे बताया है और इस आर्टिकल में हमने पूरा विस्तार से और आसान से आसान भाषा में आपको यह सारी जानकारी समझाने की कोशिश की हैं। और हमें यह भी उम्मीद है कि आपको यह सारी जानकारी समझ में आ गया होगा। दोस्तों अगर आपको यह आर्टिकल सच में  पसंद आया होगा तो अपने उन दोस्तों के पास शेयर जरूर करें जो लोग यह जानकारी के बारे में नहीं जानते हैं। लेकिन दोस्तों अगर आपको हमारा illegal android apps पर यह आर्टिकल  को पढ़ने में कोई भी परेशानी हुई है तो आप हमें नीचे दिए हुई कमेंट सेक्शन में बता सकते हैं। हमारी टीम आपको वापस से समझाने की आवश्यक  प्रयास करेगी.. .दोस्तों  आपको हमारा यह आर्टिकल पढ़ने के लिए । धन्यवाद

अन्य पढ़े –

3 thoughts on “Top 13 illegal android apps जो Google Play Store पर मौजूद नहीं है”

Leave a Comment