ऑनलाइन पैसे कमाने वाली वेबसाइट कौन सी हैं? | Online Paisa kamane ki website

नमस्कार दोस्तों आशा करता हूं आप बिल्कुल ठीक होंगे दोस्तों हम आज इस आर्टिकल के मदद से ऑनलाइन पैसे कमाने वाली वेबसाइट कौन सी हैं? (Online Paisa kamane ki website) के बारे में संपूर्ण जानकारी पूरे विस्तार से प्राप्त करने वाले हैं और समझने भी वाले हैं क्योंकि हमें मालूम है कि ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो जानना चाहते हैं कि अपने घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते है और ऑनलाइन पैसे कमाने वाली वेबसाइट जनना चाहते है। तो यदि आपको भी नहीं पता है तो कृपया आप हमारी इस आर्टिकल के साथ बने रहे।

दोस्तों इस आर्टिकल में हमने आपको  बहुत सारे पैसा कमाने वाला वेबसाइट बताएंगे जिसकी मदद से आप अपने घर बैठे बहुत आसानी से थोड़ा सा ही काम करके पैसे कमा सकते हैं और इसके अलावा हम बताएंगे कि आप उन वेबसाइट को कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं इसके अलावा इस आर्टिकल में हम आपको यह भी बताएं हैं कि आपको उन वेबसाइट से पैसा कमाने के लिए क्या-क्या करना होगा और किस प्रकार से वेबसाइट आपको पैसे देती है इसके अलावा इस आर्टिकल में हम आपको Paisa kamane Wala website से जुड़ी और भी बहुत सारे जानकारियों को बताएंगे। 

तो दोस्तों यदि आपको इन सभी जानकारियों के बारे में एक कुछ भी ज्ञान नहीं है और आप यह नहीं जानते हैं कि वह कौन सी वेबसाइट है जिसके मदद से ऑनलाइन पैसा कमाया जाता है तो हमें आपसे अनुरोध है कि कृपया आप हमारे इस आर्टिकल को पूरा ध्यान से अंत तक पढ़ें तभी आपको इन सभी जानकारियों के बारे में पूरा ज्ञान मिल पाएगा तो बिना कोई देरी के चलीये शुरू करते है आज के इस नए आर्टिकल को शुरू करते हैं और जानने कि प्रयास करते हैं कि आखिर ऑनलाइन पैसे कमाने वाली वेबसाइट कौन सी हैं?

Online Movie Kaise Dekhe Free Me | फ्री में Online Movie कैसे देखें

Online Paisa kamane ki website

1. Upwork.com

यह वेबसाइट मुख्य तौर पर फ्रीलांसर के लिए जानी जाती है  दोस्तों यदि आपमें कुछ स्किल है और आप उससे पार्ट टाइम करना चाहते हैं तो आप इस Upwork.com वेबसाइट को इस्तेमाल करके काफी अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं  इस वेबसाइट पर फ्रीलांसर काम करते हैं और उनको काम करने के लिए बदले में पैसे दिए जाते हैं यानी कि आपको इन वेबसाइट पर के मौजूद client का काम करना होता है और उस काम कंप्लीट करने के बाद आपको उसके बदले में पैसे दिए जाते हैं। 

इस Upwork.com  वेबसाइट का एक खास बात यह है कि आप इस वेबसाइट के मदद से पार्ट टाइम भी जॉब करके महीने का अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं क्योंकि यह एक ऐसा वेबसाइट है जिस पर आप कभी भी कहीं भी काम कर सकते हैं इसके अलावा इस वेबसाइट की मदद से आप अपने घर बैठे ही काम कर सकते हैं और उस काम को पूरा करके महीने का अच्छा खासा पैसे कमा सकते हैं।

Upwork.com से पैसे कमाने का तरीका

दोस्तों यदि आप अगर आप इस Upwork.com वेबसाइट के माध्यम से पैसा कमाना चाहते हैं, तो यह आपके लिए काफी जादा आसान है इसके लिए आपको इन मुख्य steps को follow करना होगा।

Upwork से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको Upwork के ऑफिशियल वेबसाइट www.upwok.com पर चले जाना होगा जहां पर आपको कई सारे project की list मिल जाती है। आप जो भी काम करना चाहते हैं उसे आप सिलेक्ट करके उसे आप सबमिट कर सकते हैं  यदि आप का प्राइस और पास्ट वर्क उस क्लाइंट को अच्छा लगा तो आपको वह अपना प्रोजेक्ट देने के लिए तैयार हो जाएगा। 

वहां पर बहुत सारे कैटेगरी मौजूद होंगे आप किसी भी कैटेगरी को चुन के अपने प्रोजेक्ट को चुन सकते हैं यानी कि आप अपनी पसंद के अनुसार project लिस्ट का चुनाव कर सकते हैं और फिर अपने काम को पूरा किया जा सकता है। लेकिन दोस्तों ध्यान रहे कि आप उसी प्रोजेक्ट को चुनिए जिसे आप कर सकते हैं और जिसको करने में आपको अच्छा लगता है नहीं तो आप उस प्रोजेक्ट को अच्छे से नहीं कर पाएंगे तो आपको एक भी रुपया नहीं दिया जाएगा। 

जब आप client का दिया हुआ प्रोजेक्ट काम पूरा कर लेते हैं, तो आप की payment सीधा आपके bank account में आ जाती है।  इस website के माध्यम से आप घर बैठे ही आसानी से वेब designing, web development और Photoshop जैसा काम कुछ ही देर में कर सकते हैं। इसके अलावा आप इस Upwork वेबसाइट पर content writing, और email marketing, जैसा काम कर सकते हैं और महीने का अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

Bank accounts से online recharge कैसे करें

2. Freelancer.com

यह वेबसाइट मुख्य तौर पर फ्रीलांसर के लिए जानी जाती है  दोस्तों यदि आपमें कुछ स्किल है और आप उससे पार्ट टाइम करना चाहते हैं तो आप इस Freelancer.com वेबसाइट को इस्तेमाल करके काफी अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं  इस वेबसाइट पर फ्रीलांसर काम करते हैं और उनको काम करने के लिए बदले में पैसे दिए जाते हैं यानी कि आपको इन वेबसाइट पर के मौजूद client का काम करना होता है और उस काम कंप्लीट करने के बाद आपको उसके बदले में पैसे दिए जाते हैं। 

इस Freelancer.com वेबसाइट का एक खास बात यह है कि आप इस वेबसाइट के मदद से पार्ट टाइम भी जॉब करके महीने का अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं क्योंकि यह एक ऐसा वेबसाइट है जिस पर आप कभी भी कहीं भी काम कर सकते हैं इसके अलावा इस वेबसाइट की मदद से आप अपने घर बैठे ही काम कर सकते हैं और उस काम को पूरा करके महीने का अच्छा खासा पैसे कमा सकते हैं।

Freelancer.com से पैसे कमाने का तरीका

दोस्तों यदि आप अगर आप इस Freelancer.com वेबसाइट के माध्यम से पैसा कमाना चाहते हैं, तो यह आपके लिए काफी जादा आसान है इसके लिए आपको इन मुख्य steps को follow करना होगा।

Freelancer से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको Freelancer के ऑफिशियल वेबसाइट www.Freelancer.com पर चले जाना होगा जहां पर आपको कई सारे project की list मिल जाती है। आप जो भी काम करना चाहते हैं उसे आप सिलेक्ट करके उसे आप सबमिट कर सकते हैं  यदि आप का प्राइस और पास्ट वर्क उस क्लाइंट को अच्छा लगा तो आपको वह अपना प्रोजेक्ट देने के लिए तैयार हो जाएगा। 

वहां पर बहुत सारे कैटेगरी मौजूद होंगे आप किसी भी कैटेगरी को चुन के अपने प्रोजेक्ट को चुन सकते हैं यानी कि आप अपनी पसंद के अनुसार project लिस्ट का चुनाव कर सकते हैं और फिर अपने काम को पूरा किया जा सकता है। लेकिन दोस्तों ध्यान रहे कि आप उसी प्रोजेक्ट को चुनिए जिसे आप कर सकते हैं और जिसको करने में आपको अच्छा लगता है नहीं तो आप उस प्रोजेक्ट को अच्छे से नहीं कर पाएंगे तो आपको एक भी रुपया नहीं दिया जाएगा। 

जब आप client का दिया हुआ प्रोजेक्ट काम पूरा कर लेते हैं, तो आप की payment सीधा आपके bank account में आ जाती है।  इस website के माध्यम से आप घर बैठे ही आसानी से वेब designing, web development और Photoshop जैसा काम कुछ ही देर में कर सकते हैं। इसके अलावा आप इस Freelancer वेबसाइट पर content writing, और email marketing, जैसा काम कर सकते हैं और महीने का अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

Online KBC कैसे खेले? | Kaun Banega Crorepati कैसे खेले?

3. Shutterstock.com

Shutterstock.com एक ऐसी वेबसाइट है जहां पर लोग फोटो के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं यानी कि Shutterstock.com  वेबसाइट फोटोग्राफर के लिए पैसे कमाने का एक अच्छा जरिया है क्योंकि इस वेबसाइट पर आप अपने कैप्चर किया गया अच्छे-अच्छे फोटो को ऑनलाइन बेच सकते हैं यदि आप एक अच्छा फोटोग्राफी जानते हैं और फोटोग्राफी  करने का शौक रखते हैं ।

तो आपके लिए यह वेबसाइट काफी ज्यादा कारगर साबित हो सकता है क्योंकि इस वेबसाइट के मदद से आप सिर्फ फोटो अपलोड करके काफी अच्छा खासा पैसे कमा सकते हैं कोई यदि आप भी ऑनलाइन काम आने वाला है वेबसाइट तलाश रहे हैं तो यह shutterstock वेबसाइट का आप मदद ले सकते हैं और अगर आप चाहें तो इसमें अपने द्वारा खींची गई photo को इस वेबसाइट पर बेचकर भी महीने का अच्छी खासी कमाई की जा सकती है।  

Shutterstock.com से पैसा कमाने का तरीका

इस वेबसाइट से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आप अपने इस link पर क्लिक करके shutterstock.com की ऑफिशियल वेबसाइट पर चले जाए। और उसके बाद अब आपको इस वेबसाइट पर अपना एक अकाउंट बनाना होगा ताकि आप अपने फोटो को बेचने के लिए लगा सके। 

इस वेबसाइट पर अपना अकाउंट बना लेने के बाद अब आप इस वेबसाइट पर अपने द्वारा खींची गई सभी फोटो को अपलोड कर दें और उसके बाद अपने उन सभी फोटो का प्राइस डिसाइड कर लें कि आप किस प्राइस पर उन फोटो को बेचना चाहते हैं ध्यान रहे आप शुरू में एक कमी प्राइस रखें ताकि आपका फोटो बिक सके। 

अब उसके बाद जब आप अपने फोटो को इस वेबसाइट पर चढ़ा देंगे तब अब  जिसको भी वैसी फोटो चाहिए होगी  यार जिसको भी वैसा फोटो की आवश्यकता होगी वह आपका फोटो को खरीद लेगा और जिसके माध्यम से आप की कमाई होगी। 

Online Form Kaise Bhare? Step-by-Step Guide 2022

5. 99designs.com

99designs.com मुख्य तौर पर एक ग्राफिक डिजाइनिंग वाले लोगों के लिए बना हुआ है क्योंकि online रूप से पैसे कमाने के लिए यह 99designs.com एक बहुत ही अच्छी website है जिसका लोकप्रियता दिनों दिन बढ़ता ही चला जा रहा है। यह मुख्य रूप से एक  graphic design सर्विस प्रदान करने वाली website है, जहां पर आप अपनी पसंद के design और graphics तैयार कर सकते हैं और इसके माध्यम से आप आसानी से ही अपने design या लोगो बनाकर उसे बेच सकते हैं। और वहां से पैसे कमा सकते हैं।

99designs.com से पैसा कमाने का तरीका

इस वेबसाइट पर लोग अपना ग्राफिक डिजाइन का काम करवाते हैं तो यदि आप भी ग्राफिक डिजाइनिंग अच्छे से करते हैं और उसमें उन हार है तो आप इस वेबसाइट की मदद से अपना कला के द्वारा पैसे कमा सकते हैं इस वेबसाइट पर बहुत बड़े-बड़े क्लाइंट आते हैं और अपने ग्राफिक डिजाइनिंग  करवाते हैं बस आपको उन ग्राफिक डिजाइनिंग को करना है और उसके बाद आपको  उस ग्राफिक डिजाइनिंग के बदले पैसे दिए जाएंगे.

इसके लिए बस आपको इस 99designs.com वेबसाइट पर जाकर अपने अकाउंट क्रिएट कर लेना है और उसके बाद ग्राफिक डिजाइन से जुड़ी काम मिलते रहेंगे आप जो भी काम को करना चाहते हैं उसे एक्सेप्ट कर सकते हैं और  अपने टाइम बता सकते हैं कि आप कब तक इस काम को कर सकते हैं  उसके बाद काम कंप्लीट होने पर client आपको पैसे भेजता हैं।और इस प्रकार से आपको इस वेबसाइट से कमाई होती हैं। 

 तो यदि आप भी graphic designing भेरुजी रखते हैं और इस ग्राफिक डिजाइनिंग काम को  करना आपको अच्छा लगता है तो आप यह काम कर सकते हैं और महीने का अच्छा खासा पैसे कमा सकते हैं इस वेबसाइट में अगर आप एक डिजाइन या फिर लोगों बनाते हैं, तो इस वेबसाइट की मदद से महीने का अच्छी खासी कमाई हो जाती है जो आपकी आर्थिक स्थिति में काफी हद तक सुधार करती है। 

Online Shopping Kaise Kare Mobile Se :

6. Fiverr.com

यह वेबसाइट मुख्य तौर पर फ्रीलांसर के लिए जानी जाती है  दोस्तों यदि आपमें कुछ स्किल है और आप उससे पार्ट टाइम करना चाहते हैं तो आप इस Fiverr.com वेबसाइट को इस्तेमाल करके काफी अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं  इस वेबसाइट पर फ्रीलांसर काम करते हैं और उनको काम करने के लिए बदले में पैसे दिए जाते हैं यानी कि आपको इन वेबसाइट पर के मौजूद client का काम करना होता है और उस काम कंप्लीट करने के बाद आपको उसके बदले में पैसे दिए जाते हैं। 

इस Fiverr.com  वेबसाइट का एक खास बात यह है कि आप इस वेबसाइट के मदद से पार्ट टाइम भी जॉब करके महीने का अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं क्योंकि यह एक ऐसा वेबसाइट है जिस पर आप कभी भी कहीं भी काम कर सकते हैं इसके अलावा इस वेबसाइट की मदद से आप अपने घर बैठे ही काम कर सकते हैं और उस काम को पूरा करके महीने का अच्छा खासा पैसे कमा सकते हैं।

Fiverr.com से पैसे कमाने का तरीका

दोस्तों यदि आप अगर आप इस Fiverr.com वेबसाइट के माध्यम से पैसा कमाना चाहते हैं, तो यह आपके लिए काफी जादा आसान है इसके लिए आपको इन मुख्य steps को follow करना होगा।

Fiverr से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको Fiverr के ऑफिशियल वेबसाइट www.Fiverr.com पर चले जाना होगा जहां पर आपको कई सारे project की list मिल जाती है। आप जो भी काम करना चाहते हैं उसे आप सिलेक्ट करके उसे आप सबमिट कर सकते हैं  यदि आप का प्राइस और पास्ट वर्क उस क्लाइंट को अच्छा लगा तो आपको वह अपना प्रोजेक्ट देने के लिए तैयार हो जाएगा। 

वहां पर बहुत सारे कैटेगरी मौजूद होंगे आप किसी भी कैटेगरी को चुन के अपने प्रोजेक्ट को चुन सकते हैं यानी कि आप अपनी पसंद के अनुसार project लिस्ट का चुनाव कर सकते हैं और फिर अपने काम को पूरा किया जा सकता है। लेकिन दोस्तों ध्यान रहे कि आप उसी प्रोजेक्ट को चुनिए जिसे आप कर सकते हैं और जिसको करने में आपको अच्छा लगता है नहीं तो आप उस प्रोजेक्ट को अच्छे से नहीं कर पाएंगे तो आपको एक भी रुपया नहीं दिया जाएगा। 

जब आप client का दिया हुआ प्रोजेक्ट काम पूरा कर लेते हैं, तो आप की payment सीधा आपके bank account में आ जाती है।  इस website के माध्यम से आप घर बैठे ही आसानी से वेब designing, web development और Photoshop जैसा काम कुछ ही देर में कर सकते हैं। इसके अलावा आप इस Fiverr वेबसाइट पर content writing, और email marketing, जैसा काम कर सकते हैं और महीने का अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

Bank से Loan कैसे ले और Loan क्या होता है और इसकी कितने प्रकार होते है?

6. Shopify.com

Shopify.com वेबसाइट एक ऐसी वेबसाइट है जिस के मदद से आप अपना ऑनलाइन खुद का बिजनेस शुरू कर सकते हैं यानी कि यह एक e-commerce portal प्लेटफार्म है जहां पर कोई भी अपना प्रोडक्ट डिजिटल बेच सकता है ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाने के लिए यह Shopify वेबसाइट बहुत ही दिलचस्प मानी जाती है जिसमें आप खुद की e-commerce portal बनाकर online सामान बेच सकते हैं और अपने प्रोडक्ट बेच कर ज्यादा से ज्यादा मुनाफा प्राप्त कर सकते हैं। 

यदि सीधे शब्दों में यह कहा जा सकता है कि आप इस Shopify वेबसाइट के मदद से अपना खुद का एक online store की शुरुआत कर सकते हैं जिसमें आप अपने पसंद के सामानों को रखकर और उनकी बिक्री कर सकते हैं। तो दोस्तों चलिए आप जानते हैं उन सभी प्रोसेस के बारे में जीने फॉलो करके आप शोपिफाई पर अपना online store बना सकते हैं और उससे पैसे कैसे कमा सकते हैं। 

Barcode क्या है और कैसे काम करता है और Barcode कैसे बनाया जाता है ?

Shopify.com से पैसा कमाने का तरीका 

Shopify वेबसाइट की मदद से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको Shopify के ऑफिशल वेबसाइट www.shopify.in पर चले जाना होगा और अपने email ID तथा mobile number के मदद से एक account  क्रिएट कर लेना होगा।

Shopify वेबसाइट पर अपना खुद का अकाउंट क्रिएट कर लेने के बाद अब आपको इसके बाद आप ‘’create my store’’  के अंतर्गत अपना account बना सकते हैं, जिसके बाद आप को Shopify के तरफ से एक backend panel प्राप्त होगा। 

 इस online store में आप अपने इच्छा अनुसार कोई भी थीम को बदल सकते हैं और नए product को ऐड करके उन्हें online sale कर सकते हैं जिससे आपको अच्छी खासी income प्राप्त होती है। काफी सारे बड़े-बड़े online store शोपिफाई का इस्तेमाल करते हैं। 

तो इस प्रकार से आप shopify.com के इस्तेमाल और अपना ऑनलाइन स्टोर खोलकर करके महीने का अच्छा खासा इनकम कमा सकते हैं दोस्तों यदि आपका या बिजनेस अच्छा खासा चलने लगे तो आप इसे बहुत बड़ा भी बना सकते हैं और बहुत ज्यादा पैसा कमा सकते हैं।  तो यदि आप पैसा कमाने वाला वेबसाइट खोज रहे हैं तो यह वेबसाइट भी आपके लिए काफी ज्यादा  काम का साइड हो सकता है। 

गेम खेलकर पैसे कैसे कमाए? | How to earn money by playing games

7. Amazon Affiliate Marketing

दोस्तों जैसा कि यह हम सभी लोग जानते हैं कि Amazon दुनिया के सबसे बड़ा ऑनलाइन  शॉपिंग स्टोर है जिस पर रोजाना लाखों समान बिकते हैं यानी कि आपको भी पता है की अमेजॉन पूरी दुनिया की एक बेहतरीन ecommerce वेबसाइट है जिसके माध्यम से आप खुद का व्यवसाय शुरू करते हुए अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। इसीलिए आज बहुत सारे लोग Amazon के Affiliate Marketing करते हैं और महीने का अच्छा खासा पैसा कमाते हैं। 

इसके माध्यम से आप इस Amazon website के product को दूसरे लोगों तक पहुंचाते हैं और उसे बेचने का काम करते हैं जिसके बदले में आपको थोड़ा Commission प्राप्त हो जाता है और आप ज्यादा से ज्यादा फायदा और मुनाफा ले सकते हैं। तो चलिए आप जानते हैं कि आप कैसे अमेजॉन वेबसाइट के द्वारा Amazon affiliate marketing कैसे कमा सकते हैं  और चलिए अमेजॉन से पैसे कमाने का सभी प्रोसेस को पूरा विस्तार से जानते हैं। 

Amazon affiliate marketing से पैसा कमाने का तरीका 

दोस्तों यदि आप अमेजॉन से पैसा कमाना चाहते हैं तो इसके लिए जरूरी है कि आपको amazon affiliate प्रोग्राम को ज्वाइन करना होगा यानी कि अमेजॉन का एक amazon affiliate प्रोग्राम है जिसके माध्यम से ओजोन अपने प्रोडक्ट को प्रमोट करता है और उसे प्रोडक्ट को प्रमोट करने वाले लोगों को अमेजॉन पैसे देता है। 

अगर आप इस वेबसाइट के माध्यम से पैसा कमाना चाहते हैं, तो इसके लिए सबसे पहले आपको ऐसे Amazon affiliate marketing को ज्वाइन करना होगा  उसके बाद ही है आप अमेजॉन का किसी भी प्रोडक्ट का मार्केटिंग कर सकते हैं और उस के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं.

जैसे ही आपके द्वारा दिए गए link के माध्यम से कोई Amazon product बिक जाता है तो इसका कमीशन आपके bank account में आ जाता है और जिसे करना बेहद आसान होता है। दोस्तों अमेजॉन  के प्रोडक्ट प्रमोट करने के लिए आप अपने वेबसाइट के माध्यम से या फिर अपने यूट्यूब चैनल या फिर अपने किसी सोशल मीडिया हैंडल के द्वारा आप अमेजॉन के प्रोडक्ट को प्रमोट कर सकते हैं और affiliate marketing कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं। 

Google पे Search किया हुआ Delete कैसे करे | How to Delete Search History on Google in hindi

8. Google Adsense

दोस्तों जैसा कि हम सभी लोगों को पता है कि आज के समय में गूगल हमारे लिए काफी ज्यादा अहम चीज है क्योंकि इस पर ऐसे बहुत सारे जानकारी उपलब्ध है जो कि हमें  जाना आवश्यक होता है इसीलिए हम लोग हमेशा हम लोग कोई चीज जानने के लिए गूगल पर सर्च करते हैं  जिसके बाद हमें बहुत सारा वेबसाइट पर हमारा सवालों का जनकारी मिलता है लेकिन क्या  आपने कभी ध्यान दिया है कि उन वेबसाइट पर विज्ञापन भी प्रकाशित किए जाते हैं

दोस्तों हम आपको जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि वह विज्ञापन गूगल ऐडसेंस के द्वारा ही प्रकाशित किए जाते हैं वह सभी विज्ञापन किसी ना किसी कंपनी ऑर्गनाइजेशन या फिर  वेबसाइट का होता है उन विज्ञापन का मुख्य उद्देश्य होता है कि आपको उन विज्ञापन के माध्यम से आपको अपना प्रोडक्ट बेच सकें  दोस्तों हम आपको जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि गूगल ऐडसेंस विज्ञापन चलाने वाली उन वेबसाइटों को इसके बदले में पैसे देता है।

यानी कि जिस वेबसाइट पर वे विज्ञापन चल रहे हैं उन वेबसाइट को उस विज्ञापन से भी फायदा होता है या कुछ इस प्रकार से काम करता है कि यदि आप अपना वेबसाइट बना लेते हैं और उस पर अच्छे-अच्छे जानकारियों को साझा करते हैं तो आप उस वेबसाइट को Google AdSense के द्वारा monetize ही करवा सकते हैं और महीने का हजारों से लाखों रुपए कमा सकते हैं इसके लिए बस आपको अपना एक website या ब्लॉग बनाना है और उसके बाद आपको उन website पर काम करना है। 

यानी कि आपको उन वेबसाइट पर रोजाना आर्टिकल और कांटेक्ट upload करना है और जब आपका कांटेक्ट और आर्टिकल पर्याप्त मात्रा में हो जाए तब आप अपने वेबसाइट को Google Adsense के पास विज्ञापन दिखाने के लिए अप्लाई कर सकते हैं यदि Google AdSense को आपका वेबसाइट अच्छा लगा और आपका वेबसाइट यूनिक लगा दो गूगल ऐडसेंस की टीम आपकी वेबसाइट को अप्रूव कर देगी और आपके इस वेबसाइट पर गूगल ऐडसेंस अपने विज्ञापन चलाने लगेगी। 

जब आपका वेबसाइट Google AdSense के द्वारा मोनेटाइज हो जाए तब आप के वेबसाइट पर वैसा ही विज्ञापन दिखाया जाएगा और उसके बाद जब आपके विज्ञापन पर कोई क्लिक करेगा या फिर कोई टच करेगा और तो आपको उसके बदले में एक गूगल कुछ कमीशन देगा जिससे आपको गूगल ऐडसेंस के द्वारा कमाई होगी। तो इस प्रकार से आप गूगल ऐडसेंस के माध्यम से अपने ब्लॉग और वेबसाइट से कमाई कर सकते हैं। 

Google AdSense क्या है और Google AdSense से पैसा कैसे कमाये ?

9. Youtube.com

दोस्तों यदि आप इंटरनेट से जुड़े हैं तो आपने कभी ना कभी Youtube का इस्तेमाल जरूर किया होगा और इस पर वीडियो भी देखते होंगे।  यूट्यूब वीडियो का एक महासागर है जहां पर लाखों करोड़ों वीडियो उपलब्ध है और लाखों-करोड़ों वीडियो रोजाना अपलोड भी होते हैं दोस्तों अगर आप यूट्यूब पर वीडियो देखते होंगे तो वह आपने यह जरूर देखा होगा कि वीडियो के बीच-बीच में कभी-कभी विज्ञापन आते रहते हैं और उन विज्ञापनों में एक कोई ना कोई प्रोडक्ट को बेचा जाता है। 

दोस्तों क्या आपको पता है कि उन विज्ञापन को दिखाने के लिए उन यूट्यूब चैनल को Youtube.com महीने का पैसा देता है यानी कि यदि कोई भी यूट्यूब वीडियो पर विज्ञापन चल रहा है तो मान लीजिए कि उस यूट्यूब चैनल के ऑनर को उससे कमाई हो रही है और यदि आप चाहे तो आप भी ऐसा करके यूट्यूब से महीने का अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। तो दोस्तों चलिए आप जानते हैं उन सभी प्रोसेस के बारे में जीने फॉलो करके आप YouTube पर अपना video बना सकते हैं और उससे पैसे कैसे कमा सकते हैं। 

YouTube.com से पैसा कमाने का तरीका

YouTube से पैसा कमाने के लिए बस आपको यूट्यूब पर एक अपना यूट्यूब चैनल क्रिएट कर लेना है  युटुब चैनल को क्लियर करने के लिए आपके पास सिर्फ एक ईमेल आईडी होना चाहिए उसके बाद बस आप कुछ ही समय में अपना यूट्यूब चैनल क्रिएट कर सकते हैं  अपना युटुब चैनल क्रिएट करने के बाद अब आपको अपने यूट्यूब चैनल पर रेगुलर कुछ वीडियो अपलोड करने होंगे और कुछ सब्सक्राइबर को  जुटाना होगा।

और जब आपके यूट्यूब वीडियो पर अच्छे खासे भी उस आने लगे और आपके युटुब चैनल पर 1000 से ज्यादा सब्सक्राइब हो जाए  और जब आपके वीडियो 4000 घंटा का वॉच टाइम कंप्लीट कर ले तब आप भी अपने यूट्यूब चैनल को मोनेटाइज करवा कर उससे पैसे कमा सकते हैं बस इसके लिए Google AdSense के पास अपने चैनल को अप्लाई कर सकते हैं। 

यदि गूगल ऐडसेंस टीम को आपका चैनल अच्छा लगा और यदि अपने वीडियो में आपने अच्छे जानकारियों को साझा किया है तो गूगल एसएसटी में आपके चैनल को देखेगी और उसे फिर विज्ञापन चलाने के लिए अप्रूव कर देगी उसके बाद अब Google AdSense का अप्रूवल मिलने के बाद अब आप अपने यूट्यूब चैनल पर विज्ञापन चला सकते हैं और विज्ञापन चलने के बाद जो भी आपके विज्ञापन देखे गए या उस पर क्लिक करेगा उसके बाद आपको आपके चैनल पर वह विज्ञापन चलाने के लिए गूगल ऐडसेंस आपको पैसे देगी। और इस प्रकार से आपकी youtube.com website से कमाई होगी 

गेम खेलकर पैसे कैसे कमाए? | How to earn money by playing games

10. Flipkart Affiliate Marketing

दोस्तों जैसा कि यह हम सभी लोग जानते हैं कि Flipkart भारत के सबसे बड़ा ऑनलाइन  शॉपिंग स्टोर है जिस पर रोजाना लाखों समान बिकते हैं यानी कि आपको भी पता है की Flipkart पूरी india की एक बेहतरीन ecommerce वेबसाइट है जिसके माध्यम से आप खुद का व्यवसाय शुरू करते हुए अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। इसीलिए आज बहुत सारे लोग फ्लिपकार्ट के Affiliate Marketing करते हैं और महीने का अच्छा खासा पैसा कमाते हैं। 

इसके माध्यम से आप इस Flipkart website के product को दूसरे लोगों तक पहुंचाते हैं और उसे बेचने का काम करते हैं जिसके बदले में आपको थोड़ा Commission प्राप्त हो जाता है और आप ज्यादा से ज्यादा फायदा और मुनाफा ले सकते हैं। तो चलिए आप जानते हैं कि आप कैसे फ्लिपकार्ट  वेबसाइट के द्वारा Flipkart affiliate marketing कैसे कमा सकते हैं और चलिए अमेजॉन से पैसे कमाने का सभी प्रोसेस को पूरा विस्तार से जानते हैं। 

Flipkart affiliate marketing से पैसा कमाने का तरीका 

दोस्तों यदि आप फ्लिपकार्ट से पैसा कमाना चाहते हैं तो इसके लिए जरूरी है कि आपको Flipkart  affiliate प्रोग्राम को ज्वाइन करना होगा यानी कि फ्लिपकार्ट का एक Flipkart affiliate प्रोग्राम है जिसके माध्यम से ओजोन अपने प्रोडक्ट को प्रमोट करता है और उसे प्रोडक्ट को प्रमोट करने वाले लोगों को फ्लिपकार्ट पैसे देता है। 

अगर आप इस वेबसाइट के माध्यम से पैसा कमाना चाहते हैं, तो इसके लिए सबसे पहले आपको ऐसे Flipkart Affiliate Marketing को ज्वाइन करना होगा उसके बाद ही है आप अमेजॉन का किसी भी प्रोडक्ट का मार्केटिंग कर सकते हैं और उस के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं 

जैसे ही आपके द्वारा दिए गए link के माध्यम से कोई Flipkart product बिक जाता है तो इसका कमीशन आपके bank account में आ जाता है और जिसे करना बेहद आसान होता है। दोस्तों Flipkart के प्रोडक्ट प्रमोट करने के लिए आप अपने वेबसाइट के माध्यम से या फिर अपने यूट्यूब चैनल या फिर अपने किसी सोशल मीडिया हैंडल जैसे कि Flipkart के द्वारा आप अमेजॉन के प्रोडक्ट को प्रमोट कर सकते हैं और affiliate marketing कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं। 

Flipkart Se Paise Kaise Kamaye | How to earn money from flipkart in hindi 2022

11. Hostgator Affiliate

Hostgator एक होस्टिंग प्रदान करने वाली कंपनी है जो कि वेबसाइटों के लिए होस्टिंग प्रदान करती है इस वेबसाइट के माध्यम से आप इसके अखिलेश प्रोग्राम में ज्वाइन करके और इसे प्रमोट करके महीने का अच्छा खासा पैसे कमा सकते हैं

बस इसके लिए आपको इस वेबसाइट पर जाकर अपना एक प्लेट अकाउंट बना लेना है और उसके बाद अब आप Hostgator के होस्टिंग को प्रमोट कर सकते हैं आप पोस्टिंग को प्रमोट करने के लिए अपने सोशल मीडिया या फिर यूट्यूब चैनल या फिर कोई ब्लॉग वेबसाइट का सहारा ले सकते हैं यदि आपके पास इनमें से किसी पर भी अच्छा खासा फ्लावर्स और और ऑडियोज मौजूद है तो आप इस होस्टिंग को प्रमोट करके महीने का अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

Hostgator का पोस्टिक प्रमोट करने का एक फायदा यह है कि यदि आप इसके होस्टिंग को एक भी यादव भी भिजवा देते हैं तो आपको इस होस्टिंग को  बेचवाने के लिए 90% से लेकर 60% के बीच में कमीशन दिया जाता है इसके अलावा इसका एक फायदा यह है कि यदि वह अपना होस्टिंग को बार-बार ने रिन्यू कर आता है तो भी आपको उसके बदले में कुछ कमी से हर बार मिलते रहेंगे जो कि कोई भी अपडेट प्रोग्राम में इतना ज्यादा कमीशन नहीं दिया जाता है। 

Demat Account क्या है और Demat Account के कितने प्रकार होते है ?

[ Conclusion, निष्कर्ष ]

दोस्तो आशा करता हूं कि आपको मेरा यह लेख ऑनलाइन पैसे कमाने वाली वेबसाइट कौन सी हैं? (Online Paisa kamane ki website) आपको बेहद पसंद आया होगा और आप इस लेख के मदद से वह सभी जानकारी को पूरे विस्तार से समझ चुके होंगे जिस के लिए आप हमारे वेबसाइट पर आए थे हमने इस लेख में सरल से सरल भाषा का use करके आपको यह बताया है कि वह कौन सी वेबसाइट है जिस के मदद से आप ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं ।

और यह भी बताएं है कि आप उन वेबसाइट के माध्यम से कैसे पैसे कमा सकते हैं क्योंकि हमें मालूम है कि आज बहुत सारे लोग हैं। जो जानना चाहते थे की ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते हैं लेकिन उन्हें नहीं पता है इसलिए वह कौन सी वेबसाइट है जिस से मदद से ऑनलाइन पैसा कमाया जाता हैं।

दोस्तों इस आर्टिकल में हमने आपको बहुत सारे पैसा कमाने वाला वेबसाइट बताया है जिसकी मदद से आप अपने घर बैठे बहुत आसानी से थोड़ा सा ही काम करके पैसे कमा सकते हैं और इसके अलावा हम बताए हैं कि आप उन वेबसाइट को कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं ।

इसके अलावा इस आर्टिकल में हम आपको यह भी बताएं हैं कि आपको उन वेबसाइट से पैसा कमाने के लिए क्या-क्या करना होगा और किस प्रकार से वेबसाइट आपको पैसे देती है इसके अलावा इस आर्टिकल में हम आपको Paisa kamane Wala website से जुड़ी और भी बहुत सारे जानकारियों को बताया है। 

दोस्तो इन्हीं सभी जानकारियों को आपसे साझा करने के लिए हमने इस लेख को लिखा है और इस लेख में टॉप 10 ऑनलाइन पैसे कमाने वाली वेबसाइट के बारे में सभी जानकारी देने की कोशिश की है। आप सभी दोस्तों पर मेरा संपूर्ण विश्वास है कि आप सभी मेरे इस लेख को ध्यान से पूरे अंत तक पढ़ चुके होंगे और ऑनलाइन पैसे कमाने वाली वेबसाइट से जुड़ी सभी जानकारी प्राप्त कर चुके होंगे। 

अगर दोस्तों आप को इस पोस्ट में कहीं भी कोई भी किसी भी तरह को,पढ़ने में या किसी भी चीज में कोई भी दिक्कत हुई होगी तो आप हमारे कमेंट बॉक्स में बेझिझक कुछ भी सवाल पूछ सकते हैं।

हमारी समूह आपकी मैसेज के रिप्लाई जरूर देगी और आप यह भी कमेंट में जरूर बताएं कि ऑनलाइन पैसे कमाने वाली वेबसाइट कौन सी हैं? (Online Paisa kamane ki website) पर यह पोस्ट आपको कैसा लगा ताकि हम आपके लिए दूसरे पोस्ट ऐसे ही लाते रहे। तो चलिए दोस्तों इसी जानकारी के साथ हम अब इस लेख को समाप्त करते हैं और अगर आपको हमरा यह पोस्ट को पढ़ने के लिए दिल से धन्यवाद………

3 thoughts on “ऑनलाइन पैसे कमाने वाली वेबसाइट कौन सी हैं? | Online Paisa kamane ki website”

Leave a Comment