15+ VIDEO बनाने वाला APPS

15+ VIDEO बनाने वाला APPS [अच्छे विडियो बनाने का ऐप्स DOWNLOAD करें]

दोस्तो आज के इस आर्टिकल के मदद से हम 15+ VIDEO बनाने वाला APPS [अच्छे विडियो बनाने का ऐप्स DOWNLOAD करें] के बारे में जानने वाले हैं और समझने वाले हैं दोस्तों आज के जीवन में वीडियो कितनी महत्वपूर्ण हो गई है। आप तो जानते ही हैं इसलिए हम लोगों ने आप के लिए 15 से ज्यादा ऐसे आए पिया कर आए हैं या साइट लेकर आए हैं। जो आपको अपने वीडियो एडिट करने में बहुत ज्यादा मदद करेंगे। इन एप्प्स को और साइटों को हम लोगों ने आपके लिए चयन किया है और सबसे बेस्ट से बेस्ट 15 से ज्यादा वीडियो एडिटिंग ऐप आपके लिए लेकर आए हैं। कि ताकि आप एडिट कर सके और अपने वेदियो को अच्छी बना सके क्योंकि दोस्तों अगर अच्छी डिटिंग करना चाहते हैं तो आप इसमें सभी  साइट और एप्प्स अच्छे से चुन सकते हैं या आप सभी साइटों के मदद से थोड़े थोड़े एडिट करके अपने वीडियो को अच्छी गुणवत्ता वाली वीडियो बना सकते हैं। तो चलिए शुरू करते हैं इस आर्टिकल को और जानते हैं 15+ VIDEO बनाने वाला APPS [अच्छे विडियो बनाने का ऐप्स DOWNLOAD करें] के बारे।

Quik

वीडियो making app में से पहला, Quik है। आपके photos को पूरी तरह से फ्रेम करने के लिए रंगों और चेहरों का पता लगाने के लिए आपके वीडियो का विश्लेषण करता है। यह मुफ्त ऐप आपको अपनी फोटो लाइब्रेरी या GoPro Plus से अधिकतम 200 फोटो और वीडियो क्लिप पर बदलाव और प्रभाव जोड़ने देता है। आप न केवल फोटो और वीडियो क्लिप को ट्रिम, zoom और रोटेट कर सकते हैं, बल्कि आप 26 अलग-अलग थीम और कई प्रकार के फोंट, फिल्टर और ग्राफिक्स से भी चुन सकते हैं। आप सामाजिक साझाकरण के लिए सिनेमा, वर्ग या पोर्ट्रेट स्वरूपण में एचडी 1080p या 720p वीडियो बना सकते हैं और यहां तक ​​कि सात दिनों तक अपनी ड्राफ्ट परियोजनाओं को सहेज सकते हैं। 

 Pros: सुविधाओं के साथ पैक, 100 मुफ्त गीतों तक पहुंच, फ्लैशबैक और क्विकस्टोरी बनाएं आपके नवीनतम फ़ुटेज पर आधारित वीडियो, फ़ुटेज को आपके साउंडट्रैक, एआई संपादन सहायता के साथ सिंक करता है। 

15+ VIDEO बनाने वाला APPS [अच्छे विडियो बनाने का ऐप्स DOWNLOAD करें]

Cons: न्यूनतम नियंत्रण और कोई ट्रिमिंग विकल्प नहीं, उपयोगकर्ताओं ने बताया कि यह कई बार गड़बड़ हो सकता है। .

Videoshow

Videoshow नौसिखियों के लिए एक मोबाइल वीडियो संपादन ऐप है जिसमें टेक्स्ट ओवरले, विजुअल इफेक्ट्स, जीआईएफ, स्टिकर, मल्टी-ट्रैक म्यूजिक, फोटो फिल्टर, ट्रांजिशन, साउंड इफेक्ट सहित टूल का एक व्यापक स्पेक्ट्रम है। लाइव डबिंग। आपके मूवी मेकिंग अनुभव को बढ़ाने के लिए, वीडियोशो ने 50 से अधिक वीडियो थीम, 30 से अधिक बीस्पोक फ़िल्टर और सैकड़ों निःशुल्क, लाइसेंस प्राप्त संगीत ट्रैक वाली लाइब्रेरी को संयोजित किया है। यह मोबाइल संपादन ऐप विशेष रूप से Instagram के लिए वीडियो संपीड़न, आसान साझाकरण और वर्ग या कोई फसल थीम प्रदान नहीं करता है। 

 Pros: उपयोग में आसान, एचडी निर्यात 

 Cons: मुफ्त संस्करण में वॉटरमार्क, विज्ञापन कष्टप्रद हो सकते हैं। 

 Price: विज्ञापनों और इन-ऐप खरीदारी के साथ मुफ़्त।

Adobe Premiere Clip

जैसा कि आप किसी Adobe उत्पाद से उम्मीद करते हैं, प्रीमियर क्लिप में बहुत सारी साफ-सुथरी विशेषताएं हैं। एक स्वचालित संपादन फ़ंक्शन या अधिक उन्नत अनुकूलित संपादन सुविधाओं के साथ, जल्दी से एक वीडियो बनाएं, जो आपको क्लिप को ट्रिम करने से लेकर संवाद पर संगीत की मात्रा को कम करने तक सब कुछ करने देता है। आप अपने वीडियो को अपने चुने हुए साउंडट्रैक की ताल पर सिंक कर सकते हैं और शीर्षक और ट्रांज़िशन जैसे सभी सामान्य परिष्करण स्पर्श जोड़ सकते हैं। प्रीमियर क्लिप अन्य Adobe उत्पादों – जैसे प्रीमियर प्रो, लाइटरूम और कैप्चर सीसी के साथ सहज रूप से एकीकृत होता है – जबकि उनका CreativeSync क्लाउड सॉफ़्टवेयर आपके प्रोजेक्ट को आपके सभी उपकरणों पर स्वचालित रूप से अपडेट करता है। 

 पेशेवरों: बुनियादी सुविधाओं का अच्छा सूट, Adobe एकीकरण और समर्थन। 

विपक्ष: ऊर्ध्वाधर संपादन की कमी है, मूल वीडियो के अलावा किसी अन्य चीज़ के लिए प्रीमियर प्रो की आवश्यकता है।

Price: free।

 के लिए उपलब्ध: iPhone, iPad और Android।

iMovie 

iMovie ऐप वह सब कुछ करता है जो एक वीडियो संपादक को करना चाहिए। आपको बस इतना करना है कि अपने क्लिप्स को ड्रॉप करें, उन्हें आकार में ट्रिम करें और बिल्ट-इन म्यूजिक, इफेक्ट्स और एनिमेटेड टाइटल जोड़ें। अच्छे अतिरिक्त में स्प्लिट-स्क्रीन प्रभाव, 10 उच्च-निष्ठा फ़िल्टर, ग्रीन-स्क्रीन प्रभाव और हॉलीवुड-शैली के ट्रेलर बनाने की क्षमता शामिल है। जैसा कि यह Apple है, आप अपना अंतिम कट बनाने के लिए, AirDrop और iCloud Drive का उपयोग करके, अपने उपकरणों के बीच बिना किसी छूट के स्विच कर सकते हैं।

Pros: सहज और आसान लेने के लिए, बहु-डिवाइस कार्यक्षमता, 4K या 1080p60 में वीडियो सहेजें। 

विपक्ष: केवल Apple उपकरणों पर उपलब्ध है।

मूल्य: मुफ्त।

 इसके लिए उपलब्ध: iPhone, iPad और डेस्कटॉप।

WeVideo

WeVideo के सरलीकृत इंटरफ़ेस के लिए धन्यवाद, 4K फिल्में बनाने के लिए आपको क्वेंटिन टारनटिनो होने की आवश्यकता नहीं है। WeVideo टेक्स्ट, प्रसारण और गति प्रभाव जैसे सभी रचनात्मक तत्वों पर आपके हाथों में पूर्ण नियंत्रण रखता है। तुम भी बुनियादी हरी स्क्रीन विशेष प्रभावों के साथ अपनी कल्पना को जंगली चलने दे सकते हैं। क्लाउड स्टोरेज से आप एक डिवाइस पर अपना प्रोजेक्ट शुरू कर सकते हैं और वहीं से शुरू कर सकते हैं जहां आपने दूसरे डिवाइस पर छोड़ा था। साथ ही, जब आप उनकी योजनाओं में से एक खरीदते हैं, तो आप अपने वीडियो में कुछ अतिरिक्त चमक जोड़ने के लिए लाइसेंस प्राप्त और रॉयल्टी मुक्त वीडियो क्लिप, छवियों और संगीत ट्रैक की एक विशाल लाइब्रेरी तक पहुंच प्राप्त करते हैं। 

 Pros: आसान इंटरफ़ेस, बहु -डिवाइस क्लाउड स्टोरेज। 

 Cons: नि: शुल्क संस्करण में वॉटरमार्क शामिल है और इसकी सीमित कार्यक्षमता है। 

 Price: मुफ्त, इन-ऐप खरीदारी के साथ (अपग्रेड योजनाएं प्रति माह $ 4.99 से शुरू होती हैं)।

clips 

इस वीडियो एडिटिंग ऐप में प्रशंसा करने के लिए बहुत सारी शक्तिशाली विशेषताएं हैं। एक उदाहरण के रूप में उनकी लाइव टाइल सेटिंग लें। यह आपको एनिमेटेड कैप्शन और शीर्षक बनाने देता है जो आपके बोलते ही अपने आप दिखाई देते हैं। आप चीजों को जीवंत करने के लिए एनिमेटेड इमोजी और पृष्ठभूमि भी जोड़ सकते हैं और संगीत ट्रैक आपके वीडियो की लंबाई के साथ समझदारी से समन्वयित होते हैं। साथ ही, सेल्फी सीन आपको खेलने के लिए 360-डिग्री बैकड्रॉप का चयन देते हैं और क्लिप्स यह भी पहचानते हैं कि आपके वीडियो में कौन है और उनके लिए साझा करने के विकल्प तैयार करता है – चतुर सामान!

Pros: उपयोग में आसान, मूल विशेषताएं, द्वारा समर्थित Apple।

Cons: केवल iOS उपकरणों के लिए (जाहिर है!), बड़ी संख्या में क्लिप के साथ संघर्ष करता है। 

 मूल्य: निःशुल्क।

 Inshort

अगर आप इंस्टाग्राम स्टोरीज बनाने के लिए एक साधारण वीडियो एडिटर चाहते हैं, तो इनशॉट एक ऑल-इन-वन टूल है। अपनी क्लिप को आसानी से ट्रिम करें, अपने फ़ुटेज की गति बदलें और फ़िल्टर जोड़ें। आप फ़ुटेज को भी घुमा सकते हैं, एक ऐसी सुविधा जो सभी संपादन ऐप्स प्रदान नहीं करते हैं। Google Play पर उच्च रेटिंग वाला, यह ऐप एक लोकप्रिय विकल्प है। 

 pros: संगीत, प्रभाव, और वॉयस-ओवर कथन, टेक्स्ट और इमोजी ओवरले, वीडियो प्रभाव, आसानी से वीडियो साझा करें, पृष्ठभूमि को धुंधला करें ~ 

Cons: मुफ्त संस्करण में विज्ञापन और वॉटरमार्क शामिल हैं। 

उपयोगकर्ता रिपोर्ट करते हैं कि आपके स्मार्टफोन पर वीडियो ट्रिम करना मुश्किल हो सकता है 

मूल्य: मूल योजना मुफ्त है। इनशॉट इन-ऐप खरीदारी भी प्रदान करता है।

Splice

अपने नाम के पुरस्कारों के ढेर के साथ, GoPro का मोबाइल वीडियो editing app, Splice, आपके iPhone या iPad पर आपको डेस्कटॉप संपादन प्रदर्शन देने का दावा करता है। cropping, effects, titles, speed controls, animation, transitions और music सहित संपादन टूल की सामान्य सरणी का दावा करते हुए – इस अच्छी तरह से स्थापित वीडियो संपादक में उत्साही स्प्लिसर्स का एक सांस्कृतिक अनुसरण है। स्प्लिस के मजबूत बिंदुओं में से एक इसकी संगीत पेशकश है। इसमें आपके वीडियो पर परत करने के लिए मुफ्त संगीत और ध्वनि प्रभावों की एक विस्तृत श्रृंखला है और यहां तक ​​कि आपके वीडियो को आपके साउंडट्रैक की ताल के साथ सिंक भी करेगा।

Pros: गोप्रो द्वारा विकसित, पुरस्कार विजेता, अत्यधिक सम्मानित।

 Cons: केवल iOS उपकरणों पर उपलब्ध है।

मूल्य: निःशुल्क।

Cameo

वीडियो साझा करने वाले दिग्गज वीमियो ने Cameo के आकार में अपने स्वयं के मोबाइल वीडियो संपादन ऐप के साथ वजन कम किया है। इसी नाम के किसी अन्य ऐप के साथ भ्रमित होने की नहीं, जो आपको व्यक्तिगत रूप से चिल्लाने वाली हस्तियों को खरीदने की सुविधा देता है (वास्तव में!), Cameo वीडियो एडिटर और Movie Maker आपको HD वीडियो बनाने की सुविधा देता है। आप न केवल क्लिप ट्रिम कर सकते हैं, अपने ऑडियो को समायोजित कर सकते हैं और फ़ाइलों को जल्दी से प्रस्तुत कर सकते हैं, बल्कि आप थीम, शीर्षक और एक साउंडट्रैक भी जोड़ सकते हैं, जिसे आप संगीत की 12 से अधिक शैलियों को कवर करने वाले क्यूरेटेड संगीत कैटलॉग से चुन सकते हैं। बेशक, एक बार जब आपकी उत्कृष्ट कृति प्रसारित होने के लिए तैयार हो जाती है, तो अपने वीडियो को Vimeo पर साझा करना बहुत आसान हो जाता है।

Pros: उपयोग में आसान, फिल्टर की विस्तृत श्रृंखला। 

 Cone: कैमियो के संगीत कैटलॉग तक सीमित, जिसे अपडेट की आवश्यकता है। 

 Price: निःशुल्क।

KineMaster 

KineMaster का कहना है कि उनका वीडियो संपादन ऐप पेशेवरों के लिए बनाया गया है, लेकिन सभी के लिए उपयोग करना आसान है। यह सच है कि यह ऐप निश्चित रूप से संपादन के अधिक गंभीर पक्ष की ओर अग्रसर है। यह फ्रेम-दर-फ्रेम दानेदार संपादन, प्री-रेंडर तत्काल पूर्वावलोकन और चार ऑडियो ट्रैक और असीमित ऑडियो क्लिप के लिए समर्थन द्वारा प्रमाणित है। कीनेमास्टर दो वीडियो परतों को भी सक्षम बनाता है, जिन्हें प्रीसेट प्रभाव या कीफ्रेम एनीमेशन, क्रोमा कुंजी कंपोजिटिंग, सटीक रंग समायोजन और गति नियंत्रण 0.25x से 1.5x तक बिना किसी ऑडियो पिच विरूपण के एनिमेटेड किया जा सकता है। 

 Pros: पेशेवरों: सुविधाओं से भरपूर, वीडियो की कई परतों और मल्टी-ट्रैक ऑडियो का समर्थन करता है। 

 Cone: सीमित मुफ्त संस्करण पर वॉटरमार्क, उपयोगकर्ताओं ने क्रोमा कुंजी के संयोजन और निर्यात वीडियो के साथ समस्याओं की सूचना दी, सुविधाओं के पूर्ण सूट के लिए सदस्यता की आवश्यकता है।

मूल्य: निःशुल्क (प्रो संस्करण $4.99 मासिक या $39.99 सालाना)।

PowerDirector 

Android के लिए कुछ समर्पित वीडियो संपादन ऐप्स में से एक, PowerDirector शक्तिशाली एकाधिक ट्रैक टाइमलाइन वीडियो संपादन प्रदान करता है। आप वीडियो प्रभाव का एक मेजबान प्राप्त करते हैं, सहज ज्ञान युक्त ड्रैग और ड्रॉप नियंत्रण के साथ एफएक्स संपादन, क्रोमा कुंजी संपादन योग्य हरे और नीले स्क्रीन पृष्ठभूमि, धीमी गति संपादन (भले ही आपने अपने वीडियो को धीमी गति में मूल रूप से फिल्माया नहीं है), विशेष रूप से मोबाइल के लिए लंबवत वीडियो , और सभी सामान्य संक्रमण और फसल उपकरण। जब यह सब तैयार हो जाए, तो आप अपने वीडियो को 720p में निर्यात कर सकते हैं या, यदि आप इन-ऐप अपग्रेड, पूर्ण HD 1080p और 4K खरीदना चाहते हैं। 

 Pros: वर्टिकल वीडियो संपादन, उपयोग में आसान, अच्छी रेंज विशेषताएं।

Cone: केवल एंड्रॉइड और विंडोज पर, 1080p और 4K के लिए इन-ऐप खरीदारी, वीडियो पर वॉटरमार्क की आवश्यकता होती है। 

 Price: फ्री, इन-ऐप खरीदारी के साथ

LumaFusion 

 LumaFusion मोबाइल और टैबलेट के लिए एक गंभीर वीडियो संपादन ऐप है, जिसकी कीमत बहुत अधिक है। मोबाइल पत्रकारों, फिल्म निर्माताओं और पेशेवर वीडियो निर्माताओं पर आधारित, LumaFusion पूरी तरह से सुविधाओं से भरा हुआ है। यह आपको तीन वीडियो और तीन अतिरिक्त ऑडियो ट्रैक को उच्च-विशिष्ट ट्रिमिंग टूल और ट्रांज़िशन के साथ संपादित करने की अनुमति देता है। आपको दर्जनों वीडियो प्रभाव, पांच-बिंदु रंग सुधार संपादक, परत प्रभाव, लाइव ऑडियो ट्रैक मिक्सर और परिष्कृत शीर्षक भी मिलते हैं। यह सिर्फ सतह को खरोंच रहा है, हम आगे बढ़ सकते हैं! यदि आप अतिरिक्त प्रभाव वाला वीडियो संपादन ऐप चाहते हैं तो LumaFusion विचार करने योग्य है।

Pros: पेशेवर सुविधाओं का खजाना, उत्कृष्ट ग्राहक सहायता। 

 Cone: ऑडियो सिंकिंग मुद्दों की रिपोर्ट, एक ऐप के लिए pricier पक्ष पर।

 Price: $19.99, इन-ऐप खरीदारी के साथ

Pinnacle Studio

Pinnacle Studio आपको चलते-फिरते वीडियो, ऑडियो और फ़ोटो संपादित करने देता है। स्टोरीबोर्ड पर बस अपनी क्लिप व्यवस्थित करें, समयरेखा में सटीक संपादन करें, और फिर उच्च-गुणवत्ता वाले संक्रमण, प्रभाव और एक साउंडट्रैक जोड़ें। Pinnacle Studio के साथ आप 720p से 4K आउटपुट तक उच्च-ग्रेड वीडियो विकसित कर सकते हैं और डेस्कटॉप संस्करण के उन्नत टूल के साथ संपादन जारी रखने के लिए अपने प्रोजेक्ट को Windows के लिए Pinnacle Studio में निर्यात कर सकते हैं। सहज ज्ञान युक्त इंटरफ़ेस और ‘कैसे करें’ वीडियो के साथ, आप कुछ ही समय में उठ सकते हैं और चल सकते हैं। 

Pros: आसान नेविगेशन और सहज ज्ञान युक्त इशारे, सुविधाओं की अच्छी श्रृंखला। 

Cone: वीडियो निर्यात करते समय कुछ अंतराल 

Price: $2.99

VideoGrade 

अगर आप चलते-फिरते अपनी तस्वीरों को फ़िल्टर करना और फिर से रंगना पसंद करते हैं, और हमेशा अपने वीडियो के साथ ऐसा करने का शौक रखते हैं, तो VideoGrade आपके लिए कुछ गंभीर बॉक्सों पर टिक करेगा। चाहे आप खराब रोशनी वाले वीडियो को फिर से रंगना चाहते हों या केवल कार्यवाही में ब्लैक एंड व्हाइट नॉयर का स्पर्श जोड़ना चाहते हों, यह उपलब्ध कुछ वीडियो संपादन ऐप्स में से एक है जो इन कार्यों को आसानी से संभालता है। आप वास्तव में अपने रंग चैनलों के इंटरेक्टिव हिस्टोग्राम के साथ अपने फ़िल्टर का पूर्ण नियंत्रण ले सकते हैं, और स्प्लिट स्क्रीन समीक्षा मोड आपको मूल के साथ अपने संपादित कट की तुलना करने देता है। 

 Pros: उपयोग में आसान यूजर इंटरफेस। 

Cone: iOS 12 या बाद के संस्करण की आवश्यकता है, विशिष्ट कार्यक्षमता।

Price: $5.99

PicPlayPost

PicPlayPost आपको 30 मिनट की फिल्में बनाने के लिए मीडिया के 365 टुकड़े जोड़ने देता है जिसे आप शानदार 1080p गुणवत्ता में साझा कर सकते हैं। डेवलपर्स मिक्सकॉर्ड की मोबाइल-प्रेमी सामग्री निर्माता क्या चाहते हैं, इसकी एक मजबूत समझ है, जिसमें वैयक्तिकरण विकल्प प्रचुर मात्रा में हैं – कस्टम वॉटरमार्क और ब्रांडेड लोगो सहित – और Instagram कहानियों के लिए 9:16 फ्रेम अनुपात। वीडियो को गति दें, धीमा करें और रिवर्स करें और, विशेष रूप से हमारे बीच गरीब समय के लिए, स्वचालित स्लाइड शो सुविधा आपके लिए एक अस्थायी फिल्म बनाती है। वीडियो संपादन हैक की एक ‘कैसे करें’ श्रृंखला आपको GIF बनाने से लेकर बहु ​​कोलाज वीडियो विकसित करने तक हर चीज पर सुझाव देती है। 

 Pros: MP4 ऑडियो संगतता, अत्यधिक अनुकूलन योग्य, मोबाइल के लिए वर्गाकार रूप से डिज़ाइन किया गया। 

Cone: संक्रमण आसान, सीमित संगीत और फोंट हो सकता है। 

 Price: मुफ्त, इन-ऐप खरीदारी के साथ

VivaVideo

VivaVideo उन मज़ेदार वीडियो संपादन ऐप्स में से एक है जो आपको अपने फ़ोन के कुछ टैप के साथ अपने वीडियो को एक साथ जोड़ने की सुविधा देता है। इस मुफ्त ऐप में आपके वीडियो क्लिप को साझा करने योग्य सामग्री में बदलने के लिए सैकड़ों विशेष प्रभाव, स्टिकर, फिल्टर, एनिमेटेड क्लिप और उपशीर्षक शामिल हैं। VivaVideo में स्लो/फास्ट मोशन कंट्रोल, नौ कस्टम लेंस विकल्प, बैकग्राउंड म्यूजिक की लाइब्रेरी और कोलाज टेम्प्लेट की एक श्रृंखला है। इतना ही नहीं, आप अपना वीडियो दिखाने के लिए “200 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं” के VivaVideo के नेटवर्क पर अपने वीडियो साझा कर सकते हैं।

Pros: इनबिल्ट स्लो-मोशन एडिटर, सक्रिय उपयोगकर्ता आधार, बहुत सारी मज़ेदार सुविधाएँ।

Cone: विज्ञापन और इन-ऐप खरीदारी कष्टप्रद हो सकती है, उपयोगकर्ताओं ने गड़बड़ियों की सूचना दी है। 

Price: निःशुल्क, विज्ञापनों और इन-ऐप खरीदारी के साथ।

Videoshop

Videoshop एक  वीडियो making ऐप है जो आश्चर्यजनक मात्रा में कार्यक्षमता में पैक करता है। आप क्लिप की सभी सामान्य ट्रिमिंग कर सकते हैं, clips, add text, transitions और  sound effect जोड़ सकते हैं, और अपनी संगीत लाइब्रेरी से धुनों को एकीकृत कर सकते हैं। इसके अलावा कई विचित्र छोटे जोड़ हैं। उदाहरण के लिए, वीडियोशॉप आपको अपने वीडियो के प्लेबैक के साथ छेड़छाड़ करने देता है। आप इसे तेज कर सकते हैं, इसे धीमा कर सकते हैं, स्टॉप-मोशन एनिमेशन बना सकते हैं और इसे उल्टा भी चला सकते हैं। आप वीडियो फ्रेम के भीतर अपने शॉट्स को पुनर्विक्रय भी कर सकते हैं, जो एक अच्छा स्पर्श है, और इंस्टा-प्रेरित फ़िल्टर ओवरले है। 

 Pros: animation के लिए बढ़िया, अभिनव सुविधाएं, उपयोग में आसान। 

 Cons: सदस्यता के लिए आवश्यक सुविधाओं तक पूर्ण पहुंच।

Price: निःशुल्क, इन-ऐप खरीदारी के साथ (सदस्यता अपग्रेड $3.99 से)

Magisto 

एक-टैप सामाजिक साझाकरण को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किया गया,Magisto video निर्माता आपके फ़ुटेज के सर्वोत्तम भागों को इंगित करने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) का उपयोग करता है। चलते-फिरते मोबाइल वीडियो संपादकों के लिए आदर्श, मैजिस्टो आपके लिए आकर्षक वीडियो बनाने के लिए वीडियो संपादन तकनीकों का खजाना – जैसे स्थिरीकरण, चेहरे की पहचान, फिल्टर और प्रभाव, और ऑटो क्रॉपिंग – का उपयोग करता है। प्रीमियम और व्यावसायिक सदस्यताएं आपको लंबी फिल्में विकसित करने और संपादन शैलियों की एक विस्तृत श्रृंखला तक पहुंचने में सक्षम बनाती हैं। या तो अपना खुद का ऑडियो जोड़ें या व्यावसायिक रूप से लाइसेंस प्राप्त ट्रैक की मैजिस्टो की लाइब्रेरी से एक बैकिंग ट्रैक चुनें।

Pros: AI संचालित संपादन, 90 मिलियन उपयोगकर्ता। 

 Cons: उपयोगकर्ताओं ने अपनी सदस्यता रद्द करने में उच्च स्तर के इन-ऐप विज्ञापनों और कठिनाइयों की सूचना दी। 

 Price: मुफ्त, इन-ऐप खरीदारी के साथ।

Funimate 

दोस्तों वीडियो बनाना चाहते हैं। अपनी फ़ोन स्क्रीन के कुछ टैप से, आप अपनी रिकॉर्डिंग में सभी प्रकार के FX फ़्रेशेस जोड़ सकते हैं, जैसे दिल और चमक, साथ ही शैलीबद्ध टेक्स्ट और ध्वनि प्रभाव। दोस्तों के साथ सहयोग करने का एक विकल्प भी है, जहां आप अपने सह-कलाकार को यह भ्रम पैदा करने के लिए सुपरइम्पोज़ कर सकते हैं कि वे आपके साथ कमरे में हैं। यदि आपके पास “रचनात्मक मतभेद!” 

 Pros: लेने में आसान, कोलाब एक अच्छा स्पर्श है। 

Cons: सीमित कार्यक्षमता, कई फ़िल्टर के लिए प्रो सदस्यता की आवश्यकता है। 

 Price: नि: शुल्क, इन-ऐप खरीदारी के साथ (साप्ताहिक समर्थक सदस्यता $ 2.99 से शुरू होती है)।

ALIVE Movie Maker

ALIVE Movie Maker उन वीडियो संपादन ऐप्स में से एक है जो सीधे सामग्री बनाने वाले समुदाय के युवा छोर पर लक्षित है। 30 सेकंड तक के लघु वीडियो बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया, यह ऐप फ़िल्टर, एनिमेशन, अनुकूलित टेक्स्ट, स्टिकर और संगीत प्रभावों का एक व्यापक चयन पेश करता है। यदि आप अपने सोशल प्लेटफॉर्म के लिए एक चुटीली छोटी क्लिप से अधिक उन्नत कुछ भी संपादित करने का इरादा रखते हैं, तो शायद यह आपके लिए ऐप नहीं है। 

Pros: उपयोग में आसान, क्लाउड-आधारित प्रतिपादन। 

Cons: नि: शुल्क संस्करण पर watermark, बहुत छोटे वीडियो तक सीमित। 

 Price: free

Vizmato

Vizmato बेशर्मी से Instagrammers को निशाना बनाता है। सामान्य क्लिपिंग, ट्रिमिंग और संपादन टूल के ऊपर , यह ऐप विज़ट्यून्स लाइब्रेरी में 20 से अधिक थीम, 40 दृश्य प्रभावों के ऊपर और 140 से अधिक क्यूरेटेड और रॉयल्टी-मुक्त बैकिंग ट्रैक समेटे हुए है। या आप अपनी खुद की लाइब्रेरी से गाने इनपुट कर सकते हैं और चुन सकते हैं कि गाना कहां से शुरू करना है। यदि आप चिपमंक की तरह आवाज करने के इच्छुक हैं तो कस्टम टेक्स्ट, स्टिकर और वॉयस मॉड्यूलेटर के साथ किट्स को लेयर करें! यह ऑलराउंडर आपको रिकॉर्ड करते समय लागू फिल्टर, थीम और प्रभावों के साथ एचडी वीडियो फिल्माने की सुविधा भी देता है। 

Pros: सुविधाओं से भरा, उपयोग में आसान, एक टैप निर्यात, संपन्न विज़मैटो समुदाय। 

 Cons: थीम को खरीदना होगा और केवल एक महीने तक चलना होगा।

Price: मुफ्त, इन-ऐप खरीदारी के साथ

FilmoraGo

FilmoraGo डेस्कटॉप पर हमारे आदी हो चुके संपादन टूल के व्यापक स्पेक्ट्रम की पेशकश करता है, जिसमें रिवर्स प्ले, क्लासिक ट्रांज़िशन, ट्रिमिंग और क्रॉपिंग, स्लो या फास्ट मोशन एडिटिंग, रोटेट, फ्लिप-ओवर, वॉयस-ओवर शामिल हैं। , ऑडियो मिक्सिंग, पिक्चर-इन-पिक्चर (PIP) और कलर ट्यूनिंग। FilmoraGo की मुख्य खासियत इसकी टेम्प्लेट थीम है, जो रन-ऑफ-द-मिल वीडियो को स्टाइल की गई फिल्मों में बदलने के लिए डिज़ाइन की गई है। अनुकूलन यहीं समाप्त नहीं होता है, क्योंकि FilmoraGo आपको उनकी लाइसेंस प्राप्त लाइब्रेरी और उच्च अनुकूलन योग्य शीर्षकों से संगीत जोड़ने की सुविधा भी देता है।

Pros: सीखने के लिए सरल और त्वरित, विषयों की अच्छी श्रेणी। 

Cons: अन्य संपादन ऐप्स की तरह सहज नहीं, जटिल संपादन के लिए अनुपयुक्त।

Price: मुफ्त, इन-ऐप खरीदारी के साथ।

ActionDirector 

ActionDirector पीसी पर सबसे लोकप्रिय वीडियो एडिटिंग ऐप में से एक है। यह Android पर भी उपलब्ध है। यह मूल बातें करता है। आप क्लिप आयात कर सकते हैं, उन्हें संपादित कर सकते हैं और वीडियो प्रस्तुत कर सकते हैं। आप अपना खुद का संगीत जोड़ने, वीडियो ट्रिम और कट करने, टेक्स्ट जोड़ने, धीमी गति को नियोजित करने, और बहुत कुछ कर सकते हैं। यह उन कुछ वीडियो एडिटर ऐप्स में से एक है जो 4K वीडियो को भी सपोर्ट करता है। हालाँकि, आपको जाँचना और देखना होगा कि क्या आपका उपकरण इसका समर्थन करता है। इसे लगातार अपडेट भी मिलते रहते हैं।

Price: free\$3.99

VivaCut 

 VivaCut के पास बड़ी मात्रा में VFX संपत्तियां हैं जो इसे इस सूची में मेरा पसंदीदा वीडियो संपादन एप्लिकेशन बनाती हैं। VFX लाइब्रेरी में अधिकांश ट्रेंडी प्रभाव शामिल हैं जो Instagram रीलों पर दर्शकों के साथ अच्छी तरह से वाकिफ हैं। आप निश्चित रूप से अपनी पसंद का संगीत आयात कर सकते हैं या अपने पिछले वीडियो या किसी अन्य वीडियो से किसी एक को निकालना चुन सकते हैं। पहली बार उपयोगकर्ता के लिए भी टेक्स्ट बबल और स्टिकर जोड़ना भी बहुत आसान है।

समयरेखा भी दर्द भरी होती है और कोई भी उपयोगकर्ता इस पर अपना हाथ आजमा सकता है बिना ऐसा लगे कि चीजें जटिल हैं। उपयोगकर्ता वीडियो की फ्रेम दर और उसकी गुणवत्ता भी चुन सकते हैं। वे ओवरले के रूप में कई अन्य वीडियो या फ़ोटो भी जोड़ सकते हैं जो रचनात्मक लॉक को खोलता है।

Motion Ninja

Motion Ninja में एक बहुत ही आकर्षक यूआई और उपयोग में आसान टाइमलाइन है जो लोगों को यह समझने में मदद कर सकती है कि ऐप का वर्कफ़्लो कैसा हो सकता है। संपत्ति के मोर्चे पर, मोशन निंजा के बहुत सारे अच्छे प्रभाव और फिल्टर हैं। आप अपने वीडियो में विभिन्न टेक्स्ट टाइटल और स्टिकर भी जोड़ सकते हैं जो इसे और अधिक इंटरैक्टिव बनाने में मदद कर सकते हैं। कुछ पारंपरिक ट्रांज़िशन भी उपलब्ध हैं जो ऐप को उपयोगकर्ता के अनुकूल बनाने में मदद करते हैं। 

Motion Ninja की लाइब्रेरी में ट्रेंडी शेक इफेक्ट भी है, जो अभी भी रीलों की दुनिया में बहता हुआ प्रतीत होता है। मोशन निंजा अपनी संपत्ति पुस्तकालय में संगीत की एक विस्तृत श्रृंखला भी प्रदान करता है। इन ऑडियो को आपके वीडियो में अधिक सुखदायक बनाने में मदद करने के लिए उपयोग किया जा सकता है, और यदि आपको इस पर कोई अच्छा संगीत मिलता है, तो आप बीट को संपादित करके कुछ बहुत अच्छी सामग्री भी बना सकते हैं।

15+ VIDEO बनाने वाला APPS [अच्छे विडियो बनाने का ऐप्स DOWNLOAD करें]

[Conclusion]

दोस्तों आज के इस लेख के मदद से हमने 15+ VIDEO बनाने वाला APPS [अच्छे विडियो बनाने का ऐप्स DOWNLOAD करें] के बारे में जाना और समझा और देखा कि इन एप्स के मदद से हम अच्छी अच्छी तरह के वीडियो एडिट कर सकते हैं और यह सारे ऐप प्ले स्टोर पर अवेलेबल है और जो नहीं है उन्हें हम गूगल से आसानी से डाउनलोड भी कर सकते हैं।दोस्तों मैं उम्मीद करता हूं कि आपको मेरा यह लेख बेहद पसंद आया होगा और आप हमारे लेख के माध्यम से आप सभी एप्स के बारे में अच्छे से जान चुके होंगे और यह भी अपने लिए भी एक अच्छे ऐप्स की चुनाव भी कर चुके होंगे और आप इसे यूज कर भी करेंगे। अगर दोस्तों आपको इनमें से कोई भी सेंटेंस समझ नहीं आया होगा या आपको कहीं भी इस लेख को पढ़ने में दिक्कत आई होगी तो आप हमारे कमेंट बॉक्स में बेझिझक मैसेज कर सकते हैं हमारी समूह आपकी मैसेज की रिप्लाई जरूर करेगी और आपको समझ आएगी यहां क्या क्या हो सकता है

4 thoughts on “15+ VIDEO बनाने वाला APPS”

Leave a Comment