GB WhatsApp क्या है? | GB WhatsApp download कैसे करे?

नमस्कार दोस्तों कैसे हैं आप लोग आशा करता हूं आप बिल्कुल ठीक होंगे आपका हार्दिक स्वागत है हमारे इस लेख में आज के इस नए लेख के मदद से हम GB WhatsApp क्या है और GB WhatsApp कैसे डाउनलोड करे के बारे में संपूर्ण जानकारी पूरे विस्तार से प्राप्त करने वाले हैं और इसके बारे में जानने भी वाले हैं।

हमने इस लेख में सरल से सरल भाषा का उपयोग करके आपको GB WhatsApp download से जुड़ी सभी जानकारी बताने की कोशिश की है क्योंकि हमें मालूम है आज भी कई सारे ऐसे लोग हैं जो जानना चाहते हैं कि GB WhatsApp डाउनलोड कैसे करते हैं और GB WhatsApp को इस्तेमाल कैसे करते हैं। 

दोस्तों इस आर्टिकल में हम लोग विस्तार से बात करेंगे कि GB WhatsApp क्या है और GB WhatsApp डाउनलोड कैसे करे इसके अलावा इस आर्टिकल में हम लोग यह भी बात करेंगे कि GB WhatsApp मे कौन-कौन से फीचर्स मौजूद हैं ।

और GB WhatsApp को कैसे इस्तेमाल किया जाता है और जीबी व्हाट्सएप के मोबाइल में इंस्टॉल करने के साथ-साथ यह भी बताएंगे कि आप जीबी व्हाट्सएप को अपने कंप्यूटर है पीसी में कैसे इंस्टॉल कर सकते हैं और GB WhatsApp के latest version कैसे डाउनलोड करें। 

इसके अलावा इस आर्टिकल में हम लोग यह भी बात करेंगे कि GB Whatsapp अपडेट कैसे करें और GB WhatsApp बैकअप कैसे लें और इस आर्टिकल के अंत में हम लोग जानेंगे कि क्या GB WhatsApp उपयोग करना सुरक्षित है और GBWhatsApp APK का उपयोग क्यों नहीं करना चाहिए और उसके बाद हम GB व्हाट्सएप के बारे में रोचक और उपयोगी जानकारी को बताएंगे। तो यदि आपको वहीं सारी जानकारियों के बारे में कुछ भी ज्ञान नहीं है। 

और आपकी भी GB WhatsApp को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड करना चाहते हैं और उसे इस्तेमाल करना चाहते हैं। तो हमें आपसे अनुरोध है कि कृपया आप हमारे इस आर्टिकल को पूरा अंतर पड़े क्योंकि इस आर्टिकल में हमने GB WhatsApp अभी बहुत सारी जानकारी दी है ।

इसको पढ़ने के बाद आप जीबी व्हाट्सएप को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड कर पाएंगे और उसे इस्तेमाल कर पाएंगे  तो दोस्तों बिना कोई तरीके चलिए आज के इस आर्टिकल को शुरू करते हैं और जानते हैं कि GB WhatsApp क्या है और GB WhatsApp कैसे डाउनलोड करे। 

WhatsApp को उपयोग करने के टिप्स | Whatsapp Useful tricks

GB WhatsApp क्या है? (What is GB WhatsApp in Hindi) 

Updated features of latest GB WhatsApp v8.20 - CIOL

दोस्तों GB WhatsApp को अपने मोबाइल फोन में download करने से पहले आपको GB WhatsApp के बारे में कुछ जानकारी होनी चाहिए,  इसलिए हम आपको इस टॉपिक में यही बताने वाले हैं कि जीबी व्हाट्सएप क्या है तो दोस्तों हम आपको बता दें कि हर कोई व्हाट्सएप के बारे में जानता है। यह एक popular messaging app है, जो  लगभग सभी device के लिए उपलब्ध है।

इसके अलावा  हम आपको बता दें कि  GB WhatsApp, WhatsApp ऑफिशियल ऐप के लिए एक मॉड है, और यह मॉड एक्सडीए के एक वरिष्ठ सदस्य हसुओ 7 द्वारा बनाया गया है । WhatsApp के एक mod को बंद कर दिया गया है जिसका नाम था WhatsApp Plus, GBWhatsApp भी व्हाट्सएप प्लस पर आधारित है।

यह mod आपको theme और features के बारे में WhatsApp को अनुकूलित करने की अनुमति देता है। यह सबसे अच्छा संशोधित APK है, जो अधिक सुविधाओं और यूजर के अनुकूल interface के साथ आता है। इस GB WhatsApp काफी सारे ऐसे फीचर मौजूद है जो कि  साधारण WhatsApp नहीं है  जैसे कि  यदि आप जीबी व्हाट्सएप को इस्तेमाल करते हैं तो आप GB WhatsApp मे किसी के भी स्टेटस को वहीं से डाउनलोड कर सकते हैं। 

इसके अलावा यदि आपकी भी व्हाट्सएप को इस्तेमाल करते हैं तो GB WhatsApp मे आप  दूसरे के द्वारा डिलीट किया गया मैसेज को भी देख सकते हैं  यानी कि अगर कोई आपको मैसेज करता है और वह मैसेज बाद में डिलीट कर देता है तो भी आपके व्हाट्सएप में वह मैसेज से हो जाएगा और आप उस मैसेज को कभी भी देख सकते हैं ।

इसके अलावा जीबी व्हाट्सएप में  ग्रुप का एक अलग  कैटेगरी बना होता है जिसकी मदद से आप ग्रुप में बहुत आसानी से पहुंच सकते हैं इसके अलावा और भी बहुत सारे फीचर्स मौजूद हैं जो कि  आपको साधारण व्हाट्सएप में देखने को नहीं मिलेंगे। यही कारण है कि काफी लोग आज अपने मोबाइल फोन में साधारण WhatsApp GB WhatsApp रखना पसंद करते हैं। 

हालाँकि, इस GB WhatsApp मॉड को Google Play Store जैसी ऐप वितरण सेवाओं के माध्यम से download नहीं किया जा सकता है।  क्योंकि यह GB WhatsApp गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद नहीं है लेकिन यदि आप इस जीबी व्हाट्सएप को अपने मोबाइल फोन में इस्तेमाल करना चाहते हैं और उसके लिए डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप हमारे इस लिंक से GB WhatsApp को डाउनलोड कर सकते हैं।  

दूसरे WhatsApp mods के तरह ही, GB WhatsApp में भी आपको original app’s features और फीचर्स के साथ कुछ additional  फीचर्स भी मिलते हैं। तो चलिए भी GBWhatsApp के बारे में अधिक जानते हैं।

Whatsapp का मालिक कौन है

क्या GB WhatsApp उपयोग करना सुरक्षित है?

GBWhatsApp for Android - Download - AndroidAPKsFree

दोस्तों यदि आपके मन में भी यह सवाल है की क्या GB WhatsApp उपयोग करना सुरक्षित है तो हम आपको बताना चाहेंगे कि वास्तव में इसका, कोई सटीक उत्तर नहीं है, लेकिन इस GB WhatsApp का उपयोग करने से पहले आपको इन बातों पर ध्यान जरूर देना चाहिए।

जैसा कि आप जानते हैं कि GB WhatsApp क्या है और अब मैं आपको GB WhatsApp के पिछले version के बारे में थोड़ा बताना चाहता हूं, जो WhatsApp Plus’ था, यह भी WhatsApp का एक मॉडेड version था, लेकिन  आज के समय में यह  व्हाट्सएप प्लस WhatsApp द्वारा प्रतिबंधित है।  तो यह काफी सोचने वाली बात है कि official WhatsApp ने इसे क्योंं प्रतिबंधित किया।

पहले जो लोग WhatsApp Plus का उपयोग कर रहे थे उन पर WhatsApp द्वारा प्रतिबंध लगाया जा रहा था। उसके बाद  जीबी व्हाट्सएप आता है, और अब WhatsApp Plus को GBWhatsApp के नाम से जाना जाता है। 

लेकिन यह भी सोचने वाली बात है कि व्हाट्सएप ने इस जीबी व्हाट्सएप को अभी तक प्रतिबंधित क्यों नहीं किया।  खैर यह व्हाट्सएप की निजी बात है लेकिन व्हाट्सएप के अनुसार GBWhatsApp उपयोग करना गलत है  नहीं तो जीबी व्हाट्सएप भी प्ले स्टोर पर मौजूद होता तो इससे हम समझ सकते हैं कि GBWhatsApp प्रतिबंधित है।

सूचना – आजकल WhatsApp उन लोगों पर प्रतिबंध लगा सकता है जो WhatsApp Mod APK का उपयोग कर रहे हैं, इसलिए इस GBWhatsApp अपने जोखिम पर उपयोग करें, और यदि आपके साथ इस GB WhatsApp को उपयोग करते समये कुछ बुरा होता है तो उसका हम जिम्मेदार नहीं हैं।

GB WhatsApp मे क्या Features है? (GB Whatsapp features in Hindi) 

GB Whatsapp: Know about Latest Features and How to use it...

दोस्तों इस टॉपिक में हम लोग जानने वाले हैं कि  जीबी व्हाट्सएप में कौन-कौन सा फीचर उपलब्ध है और इस  जीबी व्हाट्सएप को इस्तेमाल करने के बाद क्या-क्या फायदे हैं तो दोस्तों यदि आप जानना चाहते हैं जीबी व्हाट्सएप के फीचर्स के बारे में तो कृपया आप हमारे इस टॉपिक को पूरे ध्यान से पढ़ें तो चलिए शुरू करते हैं इस टॉपिक को और जानते हैं GB WhatsApp के सभी फीचर्स के बारे में, 

GBWhatsApp व्हाट्सएप का एक APK mode है, इसलिए लगभग सभी features और सिस्टम समान हैं, लेकिन GBWhatsApp में कुछ अतिरिक्त मोड हैं जो व्हाट्सएप के पास नहीं हैं और इसका उपयोग करना आसान है।

GBWhatsApp एपीके का डेवलपर एपीके को नियमित रूप से update करता है ताकि आपको उपयोग करने के लिए नई चीजें मिल सकें। आप इस GBWhatsApp app में custom theme भी download कर सकते हैं, या आप अपनी पसंद के अनुसार इस ऐप को customise भी कर सकते हैं। 

  • GB WhatsApp में आप ऑडियो क्लिप का आकार 100 एमबी तक भेज सकते हैं जबकि आप ऐसा  साधारण WhatsApp में नहीं कर सकते हैं ।
  • GBWhatsApp  साधारण व्हाट्सएप के मुकाबले काफी उपयोग में तेज़ होता है।
  • जीबी व्हाट्सएप में आपको group के लिए एक अलग कैटेगरी मिलता है जिसमें सिर्फ ग्रुप होते हैं इसीलिए जीबी व्हाट्सएप में एक ग्रुप देखना काफी आसान है।
  • यदि आपकी भी GB WhatsApp को इस्तेमाल करते हैं तो आप एक समय में कई कॉल भी कर सकते हैं जबकि आप साधारण व्हाट्सएप में ऐसा नहीं कर सकते हैं।
  • यदि आप जीबी व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं तो वह आप 30 के बजाय एक बार में 90 भेज सकते हैं  जबकि आप साधारण व्हाट्सएप में  एक बार में सिर्फ 30 फोटो को ही भेज सकते हैं। तो जीबी व्हाट्सएप इस्तेमाल करने का है यह भी एक फायदा है।
  • यदि आप जीबी व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं और अगर आपके दोस्त ने अपनी फोटो बदल दी  तो भी आप उस फोटो को देख सकते है।
  • यदि आप जीबी व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं तो आप अपने मन के अनुसार मिस्ड कॉल आइकन बदल सकते हैं और इसके अलावा आप अपने पसंद कॉल का रंग बदल सकते हैं।
  • यदि आप GB WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं तो अपने व्हाट्सएप का कस्टम थीम मोड को अपने अनुसार कस्टमाइज कर सकते हैं ।
  • यदि आप GB WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं तो आप अपने मन के अनुसार किसी को कॉल करने की अनुमति दे सकते हैं जिसको आप  कॉल करने की अनुमति देना चाहते हैं  सिर्फ वही आपके पास कॉल कर सकता है या अगर आप चाहें तो सभी को कॉल करने की अनुमति दे सकते हैं  जबकि आप साधारण व्हाट्सएप में ऐसा नहीं कर सकते हैं।

इसके अलावा GB WhatsApp अभी बहुत सारे फीचर्स मौजूद हैं जो कि आपको साधारण व्हाट्सएप में देखने को नहीं मिलेंगे तो यदि आप GB WhatsApp करते हैं तो आप  अपने व्हाट्सएप में इन सभी फीचर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Whatsapp हैक करने के तरीके कौन से है।

Android Mobile में जीबी व्हाट्सएप APK कैसे Install करें? 

Whatsapp Set to Ban GBWhatsapp, Whatsapp Plus Users

इस GB WhatsApp ऐप की download या Install प्रक्रिया भी अन्य की तरह ही है, एक बात जो आपको जाँचनी होगी वह है की अपने स्मार्टफोन पर अज्ञात स्रोत सक्षम करें अन्यथा आप इस ऐप को download या Install नहीं कर सकते है।  उसके लिए  सबसे पहले आपको अपने smartphone की setting को खोलना होगा और उसके बाद and security ’चुनें और अब अज्ञात स्रोतों को allow करें।

अज्ञात स्रोत सुविधा आपको third party से application install या download करने की अनुमति नहीं देती है, यह केवल आपको गूगल प्ले स्टोर से application download करने और वेरिफाइड करने की अनुमति देती है। जबकि हम सभी लोग जानते हैं कि  GB WhatsApp गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है और आपको पता है कि WhatsApp थर्ड-पार्टी application है। Google सुरक्षा सुविधा के लिए इस सुविधा का उपयोग करता है। 

1.  सबसे पहले आप अपने  मोबाइल फोन को ओपन करें और उसमें क्रोम या फिर किसी ब्राउजर को ओपन करें। 

2. उसके बाद फिर सर्च मे GB WhatsApp download  को सर्च करें।  यह सर्च करने के बाद  अब आपके सामने हैं GB WhatsApp APK mod करने वाली बहुत सारी वेबसाइट आ जाएगी आप किसी भी वेबसाइट पर जाकर जीबी व्हाट्सएप को डाउनलोड कर सकते हैं। या आप चाहे तो हमारे इस लिंक पर क्लिक करके सीधे आप GB WhatsApp download करने वाली वेबसाइट पर जा सकते हैं और  जीबी व्हाट्सएप को डाउनलोड कर सकते हैं।

3. GBWhatsApp APK mod को डाउनलोड करने के बाद अब आपको अपने मोबाइल फोन की सेटिंग में जाना होगा और फिर sources अज्ञात स्रोतों ’फीचर को allow करना होगा।

4.  GB WhatsApp के APK file को डाउनलोड करने के बाद अब आपको अपना file manager खोलना होगा, और फिर उसके बाद application APK सेक्शन में जाएं और इस APK को ढूंढना है, और APK file  मिल जाने के बाद अब इसके लिए आपको APK file पर click करना है।

5. अब आपका GB WhatsApp APK mod ऐप download और install हो गया है, आपको button ओपन ’button पर click करना होगा।

6. इस step में, जीबी व्हाट्सएप के द्वारा  आपको verify प्रक्रिया के लिए mobile number लगाने करने के लिए कहेगा, यहां आपको अपना WhatsApp number नंबर दर्ज करना होगा, फिर आपके उस मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी कोड जाएगा उस ओटीपी कोड को वहां पर एंटर करना है और उसके बाद आपको रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर क्लिक करना है।

7. यदि आपने गूगल ड्राइव पर अपनी सभी WhatsApp chat और मीडिया का बैकअप (backup) लिया है तो आप इस उस WhatsApp chat और मीडिया का बैकअप को पुनर्स्थापित कर सकते हैं, उसके लिए आपको सबसे पहले क्लिक करने के बाद after copy WhatsApp data ’पर click करना होगा, यह आपसे mail ID को चयन करने के लिए कहेगा जहां आपका data Store है। इसके बाद, आपकी रिस्टोरिंग अपने आप ही backup होने की शुरू हो जाएगी।

8. जीबी व्हाट्सएप में अपने व्हाट्सएप के सभी चैट backup restore करने के बाद अब सभी verify और आवश्यक चीजें पूरी हो चुकी हैं, आप जीबी व्हाट्सएप की सभी जबरदस्त फीचर्स का आनंद ले सकते हैं। और जीबी व्हाट्सएप को उपयोग कर सकते हैं।

यदि GB WhatsApp मे कोई भी update आएगा, तो आपको सूचना प्राप्त होगा या अपने WhatsApp dashboard पर पॉप अप कर सकते हैं। आप new version को download और install किए बिना इस GB WhatsApp ऐप को update कर सकते हैं; यह एक official WhatsApp update के रूप में काम करता है।

GF ki WhatsApp chat Kaise padhe apne phone me

PC पर GBWhatsApp कैसे download करें? 

दोस्तों इस टॉपिक में हम बताने वाले हैं कि आप अपने कंप्यूटर लैपटॉप या फिर PC पर GBWhatsApp कैसे download कर सकते हैं तो यदि आप GB WhatsApp को अपने कंप्यूटर पीसी में इस्तेमाल करना चाहते हैं तो कृपया आप हमारे इस टॉपिक को पूरा ध्यान से पढ़ें ।

क्योंकि इस टॉपिक में हम लोग बात करने वाले हैं कि आप अपने कंप्यूटर है पीसी में GB WhatsApp को कैसे डाउनलोड करके इस्तेमाल कर सकते हैं तो चलिए शुरू करते हैं इस टॉपिक को और  विस्तार से जानते हैं कि PC पर GBWhatsApp कैसे download  किया जाता है।

कुछ लोग कंप्यूटर या पीसी पर GB WhatsApp app का उपयोग करना चाहते हैं,  लेकिन क्या आप इस जीबी व्हाट्सएप को आप अपने कंप्यूटर या पीसी पर स्थापित कर सकते हैं हाँ, लेकिन  ऐसा सिर्फ आप एक emulator के साथ कर सकते हैं, आम तौर पर आप computer या PC पर एक APK file स्थापित नहीं कर सकते ।

क्योंकि एक APK file Android device के लिए design की गई है, इसीलिए आपको अपने Windows PC पर emulator स्थापित करना होगा। तभी आप GB WhatsApp को अपने कंप्यूटर या पीसी में इस्तेमाल कर सकते हैं। दोस्तों यदि आप का सवाल है कि  

emulator क्या है – एक emulator एक प्रकार का Software या Hardware होता है जो एक computer system को दूसरे की तरह व्यवहार करने में सक्षम बनाता है, ऐसे में आपका emulator आपके कंप्यूटर या पीसी पर एक Android device की तरह काम करता है। और इसके मदद से आप  अपने कंप्यूटर या Laptop मे कोई भी एप download या install कर सकते हो और  उस ऐप को अपने कंप्यूटर या पीसी में इस्तेमाल कर सकते हैं।

Step 1- GB WhatsApp  को अपने कंप्यूटर और पीसी में डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको एक अच्छा emulator को अपने कंप्यूटर पीसी में डाउनलोड करना होगा,  इसके लिए हम आपको बता दें कि इंटरनेट पर कई emulator उपलब्ध हैं, उनमें से एक कीसी भी emulator को download कर सकते हैं लेकिन हम आपको बता दें कि कुछ computer PC के साथ अच्छी तरह से काम कर रहे हैं।

ब्लूस्टैक्स सबसे अच्छा और हल्का emulator है जो अधिकांश computer PC पर काम करता है। आप हमारे द्वारा नीचे दिए गए लिंक से भी emulator को अपने पीसी या कंप्यूटर में डाउनलोड कर सकते हैं।

Step 2- अपने computer PC पर ब्लूस्टैक्स emulator को डाउनलोड और इंस्टॉल करने के बाद, आपको इस अपने कंप्यूटर या PC मे ओपन करना होगा। यदि आप कुछ समस्याओ का सामना कर रहे हैं तो हमारे नीचे दिए गए  कमेंट बॉक्स में कमेंट करके कुछ भी पूछ सकते हैं हम जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड करने में आपको जरूर बताएंगे।

Step 3– इस step में, आपको ब्लूस्टैक्स emulator में जीबी व्हाट्सएप एपीके download करना होगा, इसके लिए आप सबसे पहले अपने कंप्यूटर को ओपन करें और उसमें डाउनलोड किया गया ब्लूस्टैक्स को ओपन करें उसके बाद उसमें जाकर जीबी व्हाट्सएप को ढूंढें। आप उपरोक्त Android installation guide से GB WhatsApp को download कर सकते हैं।

Step 4- उसके बाद अब आपको इस GB WhatsApp को इंस्टॉल या डाउनलोड करने की जरूरत है, फिर आपको अपना एक WhatsApp account बनाना होगा और इसे OTP code से verify करना होगा।

Step 5- अब उसके बाद आपको ब्लूस्टैक्स emulator कई features और विशेषताओं के साथ आता है ताकि आपको कुछ भी एपीके डाउनलोड करने से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़े, लेकिन 4-5 बार उपयोग करने के बाद, सभी समस्याये हल हो जाएगी। अब Windows PC पर जीबी व्हाट्सएप या  व्हाट्सएप जीबी का आनंद लें।

इस प्रकार से आप सफलतापूर्वक आप अपने कंप्यूटर पीसी में GB WhatsApp को डाउनलोड कर सकते हैं और अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में जीबी व्हाट्सएप को अच्छे से इस्तेमाल कर सकते हैं।

दोस्तों यदि आप हमारे इस टॉपिक को पूरा ध्यान से पढ़े होंगे तो हमें उम्मीद है कि आप अपने कंप्यूटर पीसी या लैपटॉप में इस जीबी व्हाट्सएप को डाउनलोड कर पाए होंगे। यदि आपको अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में GB WhatsApp को डाउनलोड करने में कोई समस्या आई है तो आप हमारे नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में बताकर हमें पूछ सकते हैं।

Hacking क्या होता है? | What is hacking in Hindi  

GB WhatsApp के latest version कैसे डाउनलोड करें?  

दोस्तों हम आपको बता दें कि GB WhatsApp के नए latest version में कुछ असामान्य features मौजूद है जो आपको  जीबी व्हाट्सएप के पुराने version में  देखने को नहीं मिलती है, यह जीबी व्हाट्सएप के latest version अधिक यूजर के अनुकूल है, और बहुत सारे बग अब solve हो गए हैं।

इस GB WhatsApp app का सबसे अच्छी बात यह है कि यह उपयोग करने के लिए बिल्कुल स्वतंत्र है। आप इसे अपने मोबाइल फोन या कंप्यूटर पीसी में है बिल्कुल फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं और इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। 

GB WhatsApp के latest version को  अपने मोबाइल फोन और कंप्यूटर पीसी में डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आप अपने  मोबाइल फोन और कंप्यूटर पीसी को ओपन करें और उसके बाद अपने डिवाइस के किसी भी ब्राउज़र में जाएं और सर्च बार में GB WhatsApp latest version download सर्च कर सकते हैं और उसके बाद आपके सामने बहुत सारी वेबसाइट आ जाएंगे जिन पर जाकर आप GB WhatsApp के latest version को डाउनलोड कर सकते हैं। 

इसके अलावा यदि आप चाहे तो आप हमारे नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके जीबी व्हाट्सएप के लेटेस्ट वर्जन को डाउनलोड कर सकते हैं। 

Download GBWhatsApp v18.90

GB WhatsApp के latest version को   अपने मोबाइल फोन और कंप्यूटर पीसी में download करने के लिए आपको ऊपर दिए गए GB WhatsApp download के link पर click करना है जिसके बाद हो सकता है  और उसके बाद आप जीबी व्हाट्सएप को  अपने मोबाइल फोन और कंप्यूटर पीसी में सीधे डाउनलोड कर पाएंगे।

हमारे इस लिंक पर क्लिक करने के बाद आप जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड करने वाली ऑफिशियल वेबसाइट पर चले जाएंगे उसके बाद आपको सिर्फ डाउनलोड के ऑप्शन पर क्लिक करना है और उसके बाद आकर मोबाइल फोन में जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड होना स्टार्ट हो जाएगा उसके बाद ध्यान रखे Browser को बंद ना करे यदि आप ऐसा करेंगे तो  आपके मोबाइल फोन में GB WhatsApp जीबी डाउनलोड नहीं होगा।

जब जीबी व्हाट्सएप के  कोई new update आता है, तो आप अपने GB WhatsApp  के home screen पर इसका सूचना या पॉप प्राप्त करते हैं; आप इस GB WhatsApp को भी आप official WhatsApp की तरह आसानी से time to time update कर सकते हैं, आपको बार-बार इस GB WhatsApp app को फिर से install या download करने की बिल्कुल आवश्यकता नहीं है।

Blocked Website को Open कैसे करें

GB Whatsapp अपडेट कैसे करें? (How to Update GB Whatsapp) 

दोस्तों यदि आप जीबी व्हाट्सएप को अब इस्तेमाल करने लगे  और आप नहीं जानते हैं कि GB Whatsapp अपडेट कैसे करते हैं तो कृपया आप हमारे इस टॉपिक को पूरे ध्यान से पढ़ें क्योंकि इस टॉपिक में हम लोग बताने वाले हैं कि आपकी भी व्हाट्सएप को कैसे अपडेट कर सकते हैं  तो चलिए शुरू करते हैं इस टॉपिक को और जानते हैं कि GB Whatsapp को अपडेट कैसे करते हैं।

दोस्तों यदि आप अपने जीबी व्हाट्सएप को  अपडेट करना चाहते हैं तो इसका एक ही तरीका है कि आप इंटरनेट पर कोई ब्राउज़र में जाकर वापस से इस GB WhatsApp का लेटेस्ट वर्जन को डाउनलोड करें  और फिर उसे अपने मोबाइल फोन में इंस्टॉल करें. क्योंकि यह एक थर्ड पार्टी एप्लीकेशन है जो कि गूगल प्ले स्टोर पर अपडेट के लिए नहीं आता है इसलिए आपको इसको अपडेट करने के लिए  इंटरनेट पर जाकर फिर से इसका एपीके वर्जन को डाउनलोड करना पड़ेगा.

दोस्तों इस तरह आप अपने जीबी व्हाट्सएप को टाइम टू टाइम अपडेट कर सकते हैं। दोस्तों यदि आप हमारे इस  तरीका का इस्तेमाल करेंगे तो आप अपने जीबी व्हाट्सएप को बहुत ही आसानी से समय  समय पर अपडेट कर पाएंगे.

GBWhatsApp बैकअप कैसे लें? 

दोस्तों यदि आप अपने जीबी व्हाट्सएप में बैकअप लेना चाहते हैं तो कृपया आप हमारे इस टॉपिक को पूरा ध्यान से पढ़ें क्योंकि इस टॉपिक में हमने पूरा स्टेप बाय स्टेप बताया है कि आप अपने जीबी व्हाट्सएप में बैकअप कैसे ले सकते हैं  तो चलिए शुरू करते हैं इस टॉपिक को और जानते हैं कि GBWhatsApp बैकअप कैसे लेते हैं.

जीबी व्हाट्सएप मे बैकअप लेने के लिए आप हमारा नीचे दिया गया स्टेट्स को फॉलो करे

Step 1. सबसे पहले आप अपने मोबाइल फोन में GB WhatsApp app को ओपन करें और उसमें setting के option पर क्लिक करें।

Step 2. setting के option पर क्लिक करने के बाद अब वहां पर आपको एक chat का option दिखेगा उस पर क्लिक करें। 

Step 3. chat का option पर क्लिक करने के बाद अब  आपको वहां एक chat backup का ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करें।

Step 4. chat backup के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद अब आपसे GB WhatsApp का Backup लेने के लिए पूछा जायेगा। Backup लेने के लिए Backup वाले बटन पर क्लिक करें। 

Step 5. Backup वाले बटन पर क्लिक करने के बाद अब आपको GB WhatsApp का चैट के Backup होता दिख रहा होगा और यह कुछ ही minute में खत्म हो जाएगा। उसके बाद आपका सभी चैट का बैकअप लिया जाएगा  अब आप अपना उस Backup को GB WhatsApp के new version में restore कर सकते हैं। 

फेसबुक पेज को वेरीफाई कैसे करे? | Facebook Page Verify Kaise Kare

GBWhatsApp APK का उपयोग क्यों नहीं करना चाहिए

WhatsApp एक ओपन-सोर्स application नहीं है इसका मतलब है कि कोई और code को  copy नहीं कर सकता है, और कोई भी इसे संशोधित नहीं कर सकता है। सिर्फ official कंपनी  या मालिक को सभी संशोधन  और परिवर्तन करने होंगे।

यदि कोई इसे एक अलग उत्पाद के  रूप में launch कर रहा है, तो वह  व्यक्ति व्हाट्सएप के नीति का उल्लंघन कर रहा है, और यह करना पूरी तरह से अवैध है।

GB WhatsApp Play Store पर नहीं है  क्या आपने कभी यह सोचा हैं कि यह  GB WhatsApp Google Play Store पर क्यों उपलब्ध नहीं है? क्योंकि यह जीबी व्हाट्सएप नियमों और नीति का उल्लंघन करता है और हो सकता है कि यह उपयोग करने के लिए बिल्कुल सुरक्षित न हो।

इसके अलावा, Google Play Store पर मॉडल्ड ऐप्स की अनुमति नहीं है; Google, यूजर की सुरक्षा और  गोपनीयता के बारे में बहुत गंभीर है कि वे  गूगल प्ले Protect का उपयोग क्यों करते हैं।

ban लगने के डर से- पहले official WhatsApp उन WhatsApp account को बैन कर रहा था जो मॉडल्ड WhatsApp APK  mode का उपयोग कर रहे हैं, अब यह हल हो गया है, लेकिन आप इसके बारे में सतर्क रहें और इसे इस्तेमाल करने से पहले काफी  सावधानियों को रखें। वरना यह व्हाट्सएप एपीके आपके लिए काफी ज्यादा खतरनाक हो सकता है। 

अब हमें उम्मीद है कि आप समझ गए होंगे कि जीबी व्हाट्सएप को इस्तेमाल क्यों नहीं करना चाहिए और इसको इस्तेमाल करने से पहले एक किन किन सावधानीओ को बरतना चाहिए।  यदि आप अपने गोपनीयता जानकारियों और प्राइवेसी के बारे में गंभीर हैं और अपने पर्सनल चीज को कहीं भी लिक नहीं करवाना चाहते हैं।

इस GB WhatsApp ऐप को इस्तेमाल करने के बाद इस बात की कोई Surety नहीं है की आप जो Message Share कर रहे है वह Message किसी Third Party Server के पास नहीं जा रहा हो। यानी कि यह भी हो सकता है कि आप के द्वारा भेजा गया मैसेज कोई थर्ड पार्टी देख रहा है।

इस GB WhatsApp में End To End Encryption नहीं होता है मतलब की यह GB WhatsApp सुरक्षित app नहीं है।

जीबी व्हाट्सएप कम Secure Hosted Servers के कारण वायरस जैसे की Malware और Spyware को Inject करता है। इस प्रकार के वायरस आपके Data के लिए काफी ज्यादा हानिकारक होते है और आपके Data को काफी हद तक नुकसान भी पहुँचाते है।

तो आपको इस जीबी व्हाट्सएप एप्लीकेशन को इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि किस प्रकार के हैं आपके जानकारी हो और गोपनीयता जानकारियों को कभी भी लिक कर सकता है  लेकिन यदि आप अपने प्राइवेसी गंभीर नहीं है तो आप ही इस जीबी व्हाट्सएप को अपने मोबाइल फोन या कंप्यूटर पीसी में डाउनलोड कर सकते हैं और इसे इस्तेमाल कर सकते हैं।

Facebook Se Number Kaise Hataye Mobile Se | New Trick 2022

GBWhatsApp के बारे में रोचक और उपयोगी जानकारी

रूटिंग आपके smartphone के अतिरिक्त features unlock करने का एकमात्र तरीका है, लेकिन यह जोखिम भरा है क्योंकि यह आपके Android smartphone की वारंटी को तोड़ता है, जो कि अधिकांश यूजर को स्वीकार नहीं है। यहां GB WhatsApp APK का दूसरा सबसे अच्छा हिस्सा है, आपको अपने smartphone को रूट करने की कोई भी आवश्यकता नहीं है, आप इसे install कर सकते हैं और इसे रूट किए बिना उपयोग कर सकते हैं, और आपको कोई क्रैश नहीं मिलेगा।

GB WhatsApp APK डाउनलोड करने के बाद, आप अपनी रुचि  और जरूरतों के अनुसार  अपने व्हाट्सएप के अंदर बदलाव कर पाएंगे। आप अलग-अलग theme लगा सकते हैं जो आपके chat dashboard की सुंदरता को बढ़ाते हैं, और आप GB WhatsApp में एक नया theme भी बना सकते हैं।

आप जानते हैं कि कोई भी नहीं चाहता है कि उनके यूजर third party software का उपयोग करें, इसीलिए WhatsApp उन account पर प्रतिबंध लगा रहा है, जो third party software ऐप पर होस्ट किए जाते हैं, उम्मीद है कि अब आपके पास प्रॉब्लम ज्यादा नहीं है और अब आप GBWhatsApp APK को download कर सकते हैं और इसका उपयोग बिना प्रतिबंध लगाए कर सकते हैं।

Instagram पर Followers कैसे बढ़ाये? 20+ तरीक़े 2022

[ Conclusion, निष्कर्ष ]

दोस्तों आशा करता हूं कि आपको मेरा यह लेख GB WhatsApp क्या है और GB WhatsApp कैसे डाउनलोड करे आपको बेहद पसंद आया होगा और आप इस लेख की मदद से वह सभी जानकारी को पूरे विस्तार से प्राप्त कर चुके होंगे जिसके लिए आप हमारे वेबसाइट पर आए थे।

हमने इस लेख में सरल से सरल भाषा का उपयोग करके आपको GB WhatsApp download से जुड़ी सभी जानकारी बताने की कोशिश की है। इसलिए इस आर्टिकल में हम आपको विस्तार से बताए हैं कि GB WhatsApp क्या है और GB व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करे।

इसके अलावा इस आर्टिकल में हम लोग यह भी बताया है कि GB व्हाट्सएप मे कौन-कौन से फीचर्स मौजूद हैं और GB WhatsApp को कैसे इस्तेमाल किया जाता है और जीबी व्हाट्सएप के मोबाइल में इंस्टॉल करने के साथ-साथ यह भी बताया है कि आप जीबी व्हाट्सएप को अपने कंप्यूटर है पीसी में कैसे इंस्टॉल कर सकते हैं और GB WhatsApp के latest version कैसे डाउनलोड करें। 

इसके अलावा इस आर्टिकल में हम लोग यह भी  जाने हैं कि GB Whatsapp अपडेट कैसे करें और GB WhatsApp बैकअप कैसे लें और इस आर्टिकल के अंत में हम लोग जानें है कि क्या GB WhatsApp उपयोग करना सुरक्षित है और GBWhatsApp APK का उपयोग क्यों नहीं करना चाहिए और उसके बाद हम GB व्हाट्सएप के बारे में रोचक और उपयोगी जानकारी को बताया है।

दोस्तों यदि आप हमारे इस आर्टिकल को पूरा अंत तक पढ़े होंगे तो हमें पूरा उम्मीद है कि आपको इन सभी जानकारियों के बारे में पूरा ज्ञान मिला होगा और आप अपने मोबाइल फोन और कंप्यूटर पीसी में GB WhatsApp को आसानी से डाउनलोड कर पाए होंगे।

अगर दोस्तों आपको इस पोस्ट में कहीं भी कोई भी किसी भी तरह को,पढ़ने में या किसी भी चीज में कोई भी दिक्कत हुई होगी तो आप हमारे कमेंट बॉक्स में बेझिझक कुछ भी सवाल पूछ सकते हैं।

हमारी समूह आपकी मैसेज के रिप्लाई जरूर देगी और आप यह भी कमेंट में जरूर बताएं कि GB WhatsApp क्या है और GB WhatsApp कैसे डाउनलोड करे पर यह पोस्ट आपको कैसा लगा ताकि हम आपके लिए दूसरे पोस्ट ऐसे ही लाते रहे। तो चलिए दोस्तों इसी जानकारी के साथ हम अब इस लेख को समाप्त करते हैं और अगर आपको हमरा यह पोस्ट को पढ़ने के लिए दिल से धन्यवाद………

Quora क्या है और Quora का इस्तेमाल कैसे करे ?

1 thought on “GB WhatsApp क्या है? | GB WhatsApp download कैसे करे?”

Leave a Comment