Whatsapp हैक करने के तरीके कौन से है।

whatsapp एक मुफ्त और लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन है जिसका इस्तेमाल आज ज्यादातर लोग करते हैं। यह पीसी और मोबाइल फोन दोनों सहित विभिन्न प्लेटफार्मों के लिए उपलब्ध है। उपयोगकर्ता इसका उपयोग टेक्स्ट संदेश भेजने, ऑडियो या वीडियो कॉल करने, फ़ाइलें या फ़ोल्डर साझा करने और दुनिया भर में किसी से भी जुड़ने के लिए कर सकते हैं। आजकल, आप व्हाट्सएप पर लोगों को उनके साथ चैट करने के लिए आसानी से ढूंढ सकते हैं।

 एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड संदेशों के कारण फेसबुक व्हाट्सएप को सबसे सुरक्षित मानता है। तो, सवाल यह है कि क्या व्हाट्सएप अकाउंट, चैट या बातचीत को हैक करना संभव है यदि हां, तो लक्ष्य फोन या फोन नंबर का उपयोग करके या उसके साथ व्हाट्सएप को कैसे हैक किया जाए। व्हाट्सएप हैकिंग व्हाट्सएप स्टॉकिंग से अलग है, जो आत्म-संतुष्टि के लिए किसी की गतिविधियों को देखने तक सीमित है। 

क्या कोई तरीका है, कैसे पता चलेगा कि मेरे व्हाट्सएप प्रोफाइल को किसने देखा है एक हैकर ऐसा करने के लिए कई तरीकों का पालन कर सकता है, और पाठक इंटरनेट पर लक्ष्य फोन का उपयोग किए बिना व्हाट्सएप अकाउंट को कैसे हैक करने के आधार पर कई लेख पा सकते हैं। नवीनतम तकनीकी प्रगति ने विश्व स्तर पर किसी से भी जुड़ना संभव बना दिया है। लेकिन इसने किसी की सुरक्षा में सेंध लगाने के तरीके बताकर सभी को असुरक्षित स्थिति में भी डाल दिया है। व्हाट्सएप हर आयु वर्ग के बीच काफी प्रसिद्ध है। स्टेटिस्टा के हालिया आंकड़ों के अनुसार, व्हाट्सएप 2 बिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के साथ 2021 का सबसे लोकप्रिय मैसेंजर ऐप है।

 लोकप्रियता के चलते यह हैकर्स के लिए डेटा की सोने की खान बन गया है। फोन तक पहुंच के बिना व्हाट्सएप हैक करना हम जितना सोच सकते हैं उससे कहीं ज्यादा नुकसान कर सकते हैं। आजकल लोग यह जानने के लिए व्हाट्सएप अकाउंट हैक कर लेते हैं कि क्या दूसरा व्यक्ति उनके साथ ईमानदार है। लेकिन यह जीवनसाथी या प्रेमी की जासूसी करने तक ही सीमित नहीं है। कई माता-पिता यह जानने के लिए अपने बच्चों का व्हाट्सएप हैक कर लेते हैं कि उनके साथी कौन हैं और यह निर्धारित करते हैं कि क्या वे किसी अनुचित गतिविधि में लिप्त हैं।

Contents hide

क्या Whatsapp को हैक करना संभव है?

जैसा कि चर्चा की गई है, ऐसे कई कारण हैं जिनकी वजह से कोई व्यक्ति यह जानना चाहता है कि लक्ष्य फोन के बिना व्हाट्सएप को कैसे हैक किया जाए। इसी तरह, इच्छुक व्यक्ति इसे प्राप्त करने के लिए कई तरीके अपना सकता है। लेकिन क्या कोई व्हाट्सएप संदेशों को लक्ष्य फोन के बिना हैक कर सकता है हां, लेकिन हैकर के पास लक्षित व्यक्ति के फोन तक भौतिक पहुंच होनी चाहिए, यहां तक ​​कि कुछ मिनटों के लिए भी। अगर आपका फोन हैक हो गया है, तो Whatsapp सुरक्षित नहीं है, किसी के फोन को उसकी चिंता के साथ या उसके बिना हैक करने का तरीका पढ़ें।

क्रोम का उपयोग करके किसी का Whatsapp कैसे हैक करें।

दोस्तो आपको शायद इस पर विश्वास न हो, लेकिन वेब ब्राउजर का उपयोग करके किसी के Whatsapp को हैक करना वास्तव में संभव है। वेब ब्राउज़र पर Whatsapp अकाउंट हैक करने के लिए एक हैकर को व्हाट्सएप वेब का उपयोग करना चाहिए। जैसा कि नाम से पता चलता है, आप Whatsapp के वेब वर्जन का इस्तेमाल कर सकते हैं। यदि हैकर के पास पीड़ित के फोन तक पहुंच है, तो वह आसानी से Whatsapp वेब खोल सकता है और लक्ष्य की जानकारी के बिना नए संदेश अपडेट प्राप्त कर सकता है। इतना ही नहीं हैकर Whatsapp अकाउंट में सेव किए गए सभी पुराने मैसेज को एक्सेस कर सकेगा।

बिना फोन के किसी का Whatsapp हैक कैसे करें।

दोस्तों आप नीचे दिए गए तरीको का उपयोग कर के आसानी से किसी का व्हाट्सएप हैक कर सकते है

SPY ऐप्स का उपयोग करके Whatsapp हैक करें।

क्या आप दुविधा में हैं, बिना लक्ष्य फोन के Whatsapp संदेशों की जासूसी कैसे करें हैकर सोशल मीडिया ऐप तक पहुंचने के लिए डिवाइस की सुरक्षा को तोड़ने के लिए एक भुगतान किए गए Whatsapp हैकिंग ऐप का उपयोग करता है। ये स्पाई ऐप्स टारगेट डिवाइस के बैकग्राउंड में इंस्टॉल और रन होकर काम करते हैं। इसलिए, पीड़ित को डेटा ब्रीच के बारे में कोई सुराग नहीं मिलता है। 

OTP भेजकर Whatsapp हैक करना।

हैकर्स किसी के Whatsapp को हैक भी कर सकते हैं यदि उनके पास Whatsapp अकाउंट वेरिफिकेशन कोड या ओटीपी (वन-टाइम-पासवर्ड) है। पंजीकृत संख्या। आमतौर पर, ऐप Whatsapp में लॉग इन करने के लिए इस्तेमाल किए गए मोबाइल नंबर पर एक सत्यापन कोड भेजता है। यदि उपयोगकर्ता इस कोड को साझा करता है, तो कोई अन्य व्यक्ति अपने डेटा और निजी संदेशों तक पहुंच सकता है। (अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें): 

टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन को डिसेबल करके Whatsapp अकाउंट हैक करें।

 Whatsapp ने टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन मेथड लॉन्च किया है, जिससे यूजर को एक कोड सेट करने की सुविधा मिलती है, जिसे उसे हर बार दर्ज करना होता है। एक ही मोबाइल नंबर। लेकिन इस सुरक्षा फीचर में एक खामी है। लक्ष्य व्यक्ति के डिवाइस को पकड़ने और Whatsapp खोलने के बाद कोई भी कुछ ही मिनटों में इस सुविधा को अक्षम कर सकता है।

Backup डेटा तक पहुंच कर Whatsapp को हैक करें।

Whatsapp अपने प्लेटफॉर्म को सुरक्षित होने का दावा करता है क्योंकि संदेश एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड हैं। . लेकिन फोन या Google ड्राइव पर बैकअप के रूप में सहेजे गए संदेश और डेटा एन्क्रिप्टेड नहीं होते हैं। यह हैकर्स को क्लाउड डेटा तक पहुंच प्राप्त करने पर Whatsapp वार्तालाप को आसानी से जासूसी करने का लाभ देता है।

स्पैमी लिंक भेजकर Whatsapp अकाउंट हैक करें: 

हम सभी जानते हैं कि हमें कभी भी किसी अनजान व्यक्ति या अकाउंट द्वारा भेजे गए किसी भी लिंक पर क्लिक नहीं करना चाहिए। लेकिन हम एक बार भी नहीं सोचते कि क्या वही हमारे किसी जानने वाले ने भेजा है। कभी-कभी, हैकर्स किसी एक डिवाइस को हैक कर लेते हैं और दूसरे डिवाइस की गोपनीयता में सेंध लगाने के लिए उसका दुरुपयोग करते हैं। वे हैक किए गए डिवाइस से मैलवेयर युक्त एक लिंक उसकी संपर्क सूची में सभी को भेज सकते हैं।

 Whatsapp चैट इतिहास को मेल में निर्यात करना। 

इस पद्धति का पालन करके, हैकर विशिष्ट संपर्क (पीड़ित की व्हाट्सएप संपर्क सूची) के व्हाट्सएप वार्तालाप की जासूसी कर सकता है। . इस सरल विधि को कुछ ही मिनटों के लिए लक्ष्य डिवाइस तक भौतिक पहुंच की आवश्यकता होती है। इस अवधि में, वह पीड़ित का व्हाट्सएप खाता खोल सकता है और चैट इतिहास (किसी विशिष्ट संपर्क के) को अपने ईमेल खाते में निर्यात कर सकता है। इस निर्यात किए गए चैट इतिहास में साझा किए गए वॉयस नोट्स और फाइलों के साथ हर संदेश शामिल होगा। लेकिन हैकर चैट इतिहास से हटाए गए पाठ या फ़ाइल को पुनः प्राप्त नहीं कर सकता है।

 मैक स्पूफिंग विधि का उपयोग करके Whatsapp हैक करना।

 यह एक और तरीका है जहां हैकर पीड़ित के व्हाट्सएप खाते को हैक कर सकता है और उसके बारे में रीयल-टाइम अपडेट प्राप्त कर सकता है। खुद का उपकरण। अधिक से अधिक, उसे वाई-फाई मैक एड्रेस (उस डिवाइस का) कॉपी करने के लिए कुछ मिनटों के लिए लक्ष्य डिवाइस तक भौतिक पहुंच की आवश्यकता होती है। एक बार हैकर के पास हो जाने के बाद, वह इसका उपयोग अपने डिवाइस के मैक पते को पीड़ित के मैक पते में बदलने के लिए कर सकता है। यह तरीका उसे पीड़ित के Whatsapp को अपने मोबाइल पर क्लोन करने में सक्षम करेगा। इस विधि के साथ मुश्किल बात यह है कि इसके लिए थोड़ा प्रोग्रामिंग कौशल की आवश्यकता होती है।

Bluetooth का उपयोग करके Whatsapp को हैक करें।

 ऊपर बताए गए तरीके की तरह, हैकर भी ब्लूटूथ का उपयोग करके Whatsapp संदेशों की जासूसी कर सकता है। इंटरनेट पर कई Whatsapp हैकिंग ऐप उपलब्ध हैं जो Bluetooth चालू होने पर किसी भी डिवाइस को आसानी से हैक कर सकते हैं। यह विधि फिर से ऊपर बताए गए मैक स्पूफिंग विधि का अनुसरण करती है।

आपको किसी का Whatsapp हैक करने की आवश्यकता क्यों है?

किसी का फोन हैक करना उनके बारे में जाने बिना असंभव लग सकता है, लेकिन ऐसा नहीं है, और यही बात किसी के Whatsapp को हैक करने पर भी लागू होती है। लोग इसे कई कारणों से करते हैं। कुछ अपनी ईमानदारी के बारे में जानने के लिए किसी अन्य व्यक्ति की गोपनीयता में सेंध लगाते हैं, जबकि अन्य इसे चिंता के कारण या उस व्यक्ति के मानसिक स्वास्थ्य की निगरानी के लिए करते हैं। अक्सर, एक माता-पिता यह जानने की कोशिश करते हैं कि उनका बच्चा क्या छुपा सकता है। यदि किशोर सोशल मीडिया के नकारात्मक प्रभावों का सामना कर रहे हैं, तो माता-पिता उनके साथ सोशल मीडिया से दूर रहने के लाभों पर चर्चा कर सकते हैं। इसमें कोई शक नहीं, सोशल मीडिया डिटॉक्स हमारे जीवन को बदल रहा है। यहां शीर्ष चार कारण दिए गए हैं कि कोई क्यों जानना चाहता है कि व्हाट्सएप को कैसे हैक किया जाए

Whatsapp हैक करने के कारण :-

अपनों की जासूसी।

रिश्ते जटिल होते हैं। किसी समय, एक लड़की यह जानने के लिए उत्सुक हो सकती है कि मैं अपने प्रेमी के फोन को छुए बिना उसके टेक्स्ट संदेशों को कैसे पढ़ सकता हूं; इसी तरह, एक लड़का जानना चाहता है कि मेरी प्रेमिका का फोन कैसे हैक किया जाए। विवाहित जोड़े भी सवाल कर रहे हैं कि मेरे पति के सेल फोन को बिना छुए कैसे जासूसी की जाए या मेरे फोन से मेरी पत्नी के टेक्स्ट संदेशों को कैसे पढ़ा जाए। संदेह रिश्तों को मार देता है, लेकिन अगर आप समय पर प्रेमिका को धोखा देते हुए या प्रेमी को धोखा देते हुए पकड़ लेते हैं, तो यह निश्चित रूप से आपके जीवन में आगे बढ़ने में मदद करेगा। शिक्षित रहो; वे आपको धोखा देने के लिए Whatsapp जैसे अन्य एप्लिकेशन का उपयोग कर सकते हैं।

अपने बच्चों के क्षुरक्षा के लिए

युवा वयस्क इस प्लेटफॉर्म पर काफी सक्रिय हैं, और कभी-कभी, वे इसका उपयोग किसी अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मिलने वाले किसी से भी बात करने के लिए करते हैं। सोशल मीडिया के फायदों से कोई इनकार नहीं कर सकता है, लेकिन इसके हमारे जीवन के लिए नुकसान भी हैं। माता-पिता को यह नहीं पता होता है कि वह व्यक्ति कौन है और वह बच्चों द्वारा भेजी गई जानकारी या तस्वीरों का दुरुपयोग कैसे कर सकता है। माता-पिता को इन स्थितियों के बारे में पता होना चाहिए और साइबरबुलिंग का कारण बनने वाले किसी भी संकेत की तलाश करनी चाहिए।

 कर्मचारियों की गतिविधि की निगरानी करना।

 आप मानते हैं या नहीं, कार्यस्थल में सोशल मीडिया कर्मचारी उत्पादकता को प्रभावित करता है। इस पर विचार करना प्रबंधन की जिम्मेदारी है। व्हाट्सएप जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने किसी से भी कभी भी संपर्क करना संभव बना दिया है। कुछ कर्मचारी उनका उपयोग अपने दोस्तों या परिवार तक पहुंचने या कार्यस्थल में कंपनियों के रहस्यों का दुरुपयोग करने के लिए करते हैं। कुछ नियोक्ता यह जानने के लिए Whatsapp अकाउंट हैक कर लेते हैं कि उनके कर्मचारी कार्यालय में काम कर रहे हैं या समय बर्बाद कर रहे हैं।

Whatsapp के हटाए गए संदेशों को पुनर्प्राप्त करें।

GF ki WhatsApp chat Kaise padhe apne phone me

 Whatsapp उपयोगकर्ता अपने स्वयं के खातों को हैक कर सकते हैं यदि उन्होंने अपना फोन खो दिया है या अपने डिवाइस के पासवर्ड या पिन भूल गए हैं। यह तब भी उपयोगी है जब उपयोगकर्ता ने गलती से अपने Whatsapp संदेशों को हटा दिया है और मूल रिकॉर्ड पुनर्प्राप्त करना चाहता है। एंड्रॉइड फोन के लिए हटाए गए Whatsapp संदेशों को पुनर्प्राप्त करने के लिए हमारी मार्गदर्शिका यहां दी गई है।

WhatsApp संदेशों को अपने आप गायब कैसे करे

जबकि हम आपके बीएई के संदेश इतिहास के लिए इस कार्यक्षमता को सक्रिय करने का सुझाव नहीं देंगे, एक निश्चित अवधि के बाद WhatsApp संदेशों की स्वचालित रूप से गायब होने की क्षमता अधिक शोर वाली चैट को प्रबंधनीय रखने के लिए उपयोगी है। एक सेटिंग को बदलना संभव है जिसका अर्थ है कि एक निश्चित चैट में भविष्य के सभी संदेश सात दिनों के बाद आपके फोन से स्वचालित रूप से हटा दिए जाएंगे। 

सावधान रहें, हालांकि इसका मतलब यह नहीं है कि इस दौरान किसी ने स्क्रीनशॉट नहीं लिया है या कोई संदेश साझा नहीं किया है। इस सुविधा को सक्षम करने के लिए, उस WhatsApp चैट में जाएं जिसके लिए आप सेटिंग बदलना चाहते हैं, और अपनी स्क्रीन के शीर्ष पर व्यक्ति या समूह चैट के नाम पर क्लिक करें। अगली बार दिखाई देने वाली मेनू स्क्रीन में, नीचे स्क्रॉल करें जब तक कि आप “गायब संदेश” विकल्प न देखें और इसे चालू करने के लिए इसे टैप करें। इसका मतलब है कि संदेश सभी के लिए गायब हो जाएंगे, लेकिन ध्यान दें कि आप इस विकल्प को केवल समूह चैट के लिए सक्रिय कर सकते हैं जहां आप व्यवस्थापक हैं।

अपना 6 अंकों वाला WhatsApp सत्यापन कोड किसी के साथ साझा न करें।

आप शायद समझ गए होंगे कि क्या हुआ था। वह कोई छह अंकों का कोड नहीं था; यह छह अंकों का कोड था जिसे व्हाट्सएप आपके मोबाइल नंबर पर एसएमएस के जरिए आपके व्हाट्सएप अकाउंट से जोड़ने के लिए भेजता है।

 उस नंबर को शेयर करते हुए मेरे दोस्त ने अनजाने में हमलावर को अपने अकाउंट में लॉग इन करने की इजाजत दे दी थी। चूंकि उसके हमलावर के पास अब उसके खाते का नियंत्रण था, इसलिए वे इससे किसी भी संपर्क को संदेश भेजने में सक्षम थे, जिसके साथ वह उसी समूह चैट में थी। इस प्रकार हमलावर मेरे मित्र के छह अंकों के सत्यापन कोड के लिए दूसरे मित्र के नंबर के माध्यम से पूछने में सक्षम था; उन्होंने उस खाते पर भी नियंत्रण हासिल कर लिया था और इसका इस्तेमाल वे हर संपर्क को संदेश देने के लिए कर सकते थे, उन्हें घोटाले में फंसाने की कोशिश कर रहे थे।

 सिद्धांत रूप में, आपके व्हाट्सएप अकाउंट को अपने कब्जे में ले लेना काफी आसान स्थिति होनी चाहिए: बस अपना फोन नंबर ऐप में दर्ज करें और क्या यह आपको एक और छह अंकों का कोड भेजता है। समस्या यह है कि हैकर्स आपके नंबर को छह अंकों के गलत कोड के साथ स्पैम कर सकते हैं ताकि आप अपने खाते से 12 घंटे तक के लिए लॉक हो जाएं। फिर, यदि आपने अपना खुद का पिन सेट नहीं किया था, तो यह एक हमलावर को आपके खाते में अपना एक पिन सेट करने के लिए स्वतंत्र छोड़ देता है, आपको कुल सात दिनों के लिए लॉक कर देता है।

[Conclusion,निष्कर्ष ]

दोस्तों आज के इस आर्टिकल के मदद से हमने Whatsapp हैक करने के तरीके कौन से है।  के बारे में जाना और समझा और देखा कि किसी और का Whatsapp कैसे हैक करें यह काम बहुत मुश्किल है लेकिन नामुमकिन नहीं है यह काम संभव हो सकता है आराम से जब हम लोग इस पर थोड़ा सा गौर और इसके बारे में काम करें।

2 thoughts on “Whatsapp हैक करने के तरीके कौन से है।”

Leave a Comment